सेहत विभाग की टीम की तरफ से अस्पताल पर रेड

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 04:12 PM (IST)


फतेहगढ़ साहिब (बख्शी) : सरहिंद-फतेहगढ़ साहिब रोड़ पर चार नंबर चुंगी नजदीक एक निजी अस्पताल पर सेहत विभाग की टीम की तरफ से रेड करके अल्ट्रासाउंड मशीन सील कर दी गई। सिविल सर्जन डा. एन.के. अग्रवाल ने बताया कि सेहत विभाग की टीम एक मरीज को ट्रैक कर रही थी,जिसे पेट में दर्द होने के कारण अल्ट्रासाउंड की जरूरत थी। उन्होंने बताया कि मरीज को टीम की तरफ से अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए महेश अस्पताल में भेजा गया। उन्हें पहले ही इस अस्पताल संबंधी शिकायतें मिल रही थीं। उन्होंने बताया कि उक्त मरीज का अल्ट्रासाउंड होने के तुरंत बाद ही सेहत विभाग की टीम भी वहां पहुंच गई।

उन्होंने बताया कि टीम को दिए बयान में मरीज ने बताया कि अल्ट्रासाउंड वाले कमरे में उसका अल्ट्रासाउंड कथित तौर पर डा. महेश की तरफ से किया गया। सिविल सर्जन अनुसार डा. महेश अल्ट्रासाउंड मशीन के लिए रजिस्टर्ड नहीं हैं।  मशीन डा. जतिन्दर इकबाल सगू के नाम पर रजिस्टर्ड है। सिविल सर्जन ने कहा कि नियमों अनुसार जिस डाक्टर के नाम पर मशीन रजिस्टर्ड होती है, वही  मरीज की जांच कर सकता है।  कार्रवाई करते हुए सेहत विभाग की टीम द्वारा अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया गया और नियमों अनुसार अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। सेहत विभाग की टीम में जिला परिवार भलाई अफसर डा. करन सागर, जिला सेहत अफसर डा. नवजोत कौर, डा. सुरिन्दर सिंह, डा. सिमरन, जसवीर सिंह, विजय भूषण शामिल थे।

जब उक्त मामले को लेकर डा. महेश से मौके पर बात करने की कोशिश की तो उनके परिवारिक सदस्य की तरफ से  उनकी छाती में दर्द होने का कहकर बात करने से इंकार कर दिया गया। जब शिकायतकर्ता मरीज गुरसेवक सिंह जमीतगढ़ सदस्य ब्लाक समिति से बात की तो उन्होंने बताया कि रविवार को उनके पेट में दर्द हुआ था जिस कारण वह अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए महेश अस्पताल गए, पर रविवार होने के कारण अल्ट्रासाउंड नहीं हो सका। उन्होंने बताया कि आज उनका महेश अस्पताल में अल्ट्रासाउंड किया गया जो कि डा. महेश की तरफ से किया गया जिनके अलावा कथित तौर पर कमरे में कोई ओर डाक्टर मौजूद नहीं था। यहां गौर हो कि पहले भी इस अस्पताल पर इस तरह के कई छापे पड़े हैं।

swetha