आर.पी.एफ. व रेलवे पुलिस ने चलाया सर्च आप्रेशन

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 01:12 PM (IST)

पटियाला,(बलजिन्द्र): अमृतसर में हुए बम ब्लास्ट के बाद आज पटियाला में भी पुलिस की ओर से हाई अलर्ट कर दिया गया है। हालांकि पंजाब इंटैलीजैंसी और केन्द्रीय खुफिया एजैंसियों की ओर से पंजाब में आतंकी हमले को लेकर किए हाई अलर्ट के मद्देनजर पहले ही सुरक्षा बढ़ाई हुई थी, क्योंकि कुछ समय पहले ही पटियाला पुलिस ने खालिस्तानी गदर फोर्स के एक व्यक्ति शबनमदीप सिंह को पटियाला से ही गिरफ्तार किया था।
पटियाला पुलिस की ओर से दिन भर जगह-जगह पर चैकिंग की गई।

शहर में किसी तरह का पैनिक क्रीएट नहीं होने दिया गया। पटियाला सी.एम. सिटी के चलते यहां पर सुरक्षा को लेकर अधिक सतर्कता देखी गई। एस.एस.पी. की ओर से भी सभी थाना प्रभारियों और विभिन्न विंगों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। पटियाला पुलिस ने भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा को और सख्त कर दिया है। विशेष तौर सार्वजनिक स्थानों, जहां पर अधिक भीड़ होती है वहां पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

धार्मिक स्थानों की सुरक्षा बढ़ाई
पटियाला शहर में स्थित श्री काली माता मंदिर, गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब, संत निरंकारी भवन, डेरा ब्यास के साथ संबंधित भवन, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय, दिव्य ज्योति जागृति संस्थान, डेरा ब्यास के साथ संबंधित व अन्य डेरों एवं भीड़-भाड़ वाले स्थानों की पुलिस की तरफ से सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी जी.एस. आहलूवालिया ने भी रेलवे स्टेशन पर सर्च आप्रेशन चलाया।  इस मौके उनकी तरफ से रेलवे स्टेशन पर तैनात अधिकारियों को भी चौकस रहने की अपील की गई है। रेलवे पुलिस ने स्टेशन, रेलवे लाइन और आसपास के इलाकों की चैकिंग की।  

Vaneet