लोकतंत्र में लेखकों को अपने मन की बात कहने की आजादी देना जरूरी: राणा के.पी. सिंह

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 08:37 AM (IST)

पटियाला(सतिंदरपाल): पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने कहा है कि लोकतंत्र में लेखकों को अपने मन की बात कहने की आजादी देना जरूरी है। वह पंजाब राइटर्ज एंड कल्चरल फोरम की तरफ से कालिदास ऑडीटोरियम, उत्तरी सभ्याचार केंद्र में पंजाब रत्न अवार्ड और पटियाला रत्न अवार्ड-2018 प्रदान करने के मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे थे।  

उन्होंने कहा कि एक अच्छे समाज का सृजन करने के लिए समाज के बुद्धिजीवी वर्ग को आगे आकर अपने लेखों के माध्यम से शिक्षा देने की जरूरत है और ऐसे अवार्ड समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान डालने वाली शख्सियतों का हौसला बढ़ाने का काम करते हैं। उन्होंने फोरम को बधाई देते हुए ऐसे प्रयासों की सराहना की। करतारपुर रास्ता खोलने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से किए प्रयत्नों संबंधी उन्होंने कहा कि इसके बारे अंतिम फैसला भारत सरकार ने लेना है क्योंकि यह 2 मुल्कों का मामला है।

प्रदेश सरकार ने इस मसले को केंद्र के पास उठाया है कि पाकिस्तान सरकार के साथ संपर्क करके करतारपुर रास्ता जल्दी खुलवाया जाए। हिंदुस्तानी खासकर पंजाबियों की यह दिली ख्वाहिश है कि करतारपुर रास्ता खोला जाए। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह करतारपुर रास्ता खुलवाने बारे प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री को चिट्ठी लिख चुके हैं और आने वाले दिनों में वह यह मामला फिर प्रधानमंत्री के ध्यान में लाएंगे।इस मौके पर पूर्व केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर ने कहा कि ऐसे अवार्ड नौजवान पीढ़ी को समाज के लिए कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस दौरान उन्होंने पंजाब राइटर्ज एंड कल्चरल फोरम के सदस्यों को बधाई देते हुए ऐसे समागम को नई पीढ़ी के लिए अहम बताया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News