अरुणाचल की बनी शराब की 1700 पेटियों से भरा ट्रक पकड़ा, चालक फरार

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 12:27 PM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र): थाना सदर पटियाला की पुलिस ने एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर जसविन्द्र सिंह टिवाणा के नेतृत्व में शराब की एक बड़ी खेप बरामद की है। सदर पुलिस ने शराब की 1700 पेटियां बरामद की हैं। सबसे खास बात यह है कि यह शराब अरुणाचल प्रदेश की बनी हुई है और इसकी पंजाब में तस्करी की जानी थी।

एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर जसविन्द्र सिंह टिवाणा ने बताया कि ए.एस.आई. कुलदीप सिंह ने पुलिस पार्टी समेत पटियाला के नजदीकी गांव नूरखेडिय़ां में नाकाबंदी की हुई थी। ट्रक ड्राइवर ने पुलिस पार्टी को देखा तो वह ट्रक छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस पार्टी ने जब ट्रक चैक किया तो उसमें से शराब की 1700 पेटियां बरामद हुईं। इन पेटियों में शराब की बोतलों की बजाय क्वार्टर भरे हुए थे और हर पेटी में 48 क्वार्टर थे। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एक्साइज एक्ट के अलावा 420, 467, 468, 471 और 120-बी आई.पी.सी. के अंतर्गत केस दर्ज कर के ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी। वर्णनीय है कि पंजाब में चंडीगढ़ और हरियाणा मार्का शराब की तस्करी तो आम पकड़ी जाती है परन्तु इस बार अरुणाचल प्रदेश की बनी शराब तस्करी के लिए पंजाब तक पहुंची, यह एक बड़ी बात है।

अंतर्राज्यीय तस्करी को रोकने के लिए पुलिस और आबकारी विभाग की बनी संयुक्त टीम
पंजाब में शराब की ज्यादा तस्करी पटियाला के रास्ते होने की सूचना के बाद पटियाला पुलिस ने पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम का गठन किया था जिसमें पुलिस की तरफ से डी.एस.पी. डी. सुखमिन्द्र सिंह चौहान और आबकारी विभाग की तरफ से सहायक कर और आबकारी कमिश्नर एस.के. गर्ग को शामिल किया गया था। इस टीम की आगे 20 पार्टियां बनाई गई हैं, जोकि जगह-जगह छापेमारी कर रही हैं। पिछले समय के रिकार्ड को देखा जाए तो पटियाला में शराब की तस्करी बड़े स्तर पर हो रही है।

Vatika