प्रशासन के प्रबंधों की खुली पोलःगणतंत्र दिवस समारोह में गीली धरती पर बैठकर बच्चे रहे कांपते

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 01:56 PM (IST)

पटियाला(जोसन): मुख्यमंत्री के शहर में गणतंत्र दिवस पर जिला प्रशासन के किए प्रबंधों की उस समय पोल खुल गई, जब समागम में पहुंचे अलग-अलग स्कूलों के बच्चे मंत्री साहब को खुश करने के लिए कड़ाके की ठंड और पड़ती धुंध में पूरी तरह गीली धरती पर चौकड़ी मारकर बैठ गए। यहीं बस नहीं धूप न निकलने के कारण इन बच्चों के ऊपर लगातर धुंध का पानी गिरता रहा और वे कांपते नजर आए।

एक तरफ जहां बच्चे कांप रहे थे, वहीं इस समागम के लिए पहुंचे मंत्री साहब और सीनियर अधिकारियों के लिए बाकायदा शानदार गलीचे बिछाकर सोफे लगाकर और ऊपर वाटर प्रूफ शामियाने का प्रबंध किया गया था। इसके साथ ही जहां मंत्री साहब और सीनियर अधिकारियों को गर्म-गर्म सूप और चाय पिलाई जा रही थी, वहीं बच्चों के लिए पानी का प्रबंध भी नहीं था जिससे वे और उनके माता-पिता बहुत दुखी व परेशान लग रहे थे।

इससे पहले शिक्षा मंत्री के पहुंचने के कारण यहां जिले के अध्यापकों को पहुंचने के लिखित आदेश किए गए थे परंतु फिर भी ज्यादातर कुर्सियां खाली नजर आ रही थीं। जिला प्रशासन की तरफ से पूरी जोर आजमायश करने के बावजूद भी समागम फीका-फीका नजर आ रहा था। समागम फीका होने के कारण डी.सी. पटियाला कुमार अमित भी काफी घबराए नजर आ रहे थे। इसके अलावा दोपहर तक कर्मचारियों द्वारा पंजाब सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।

पानी का प्रबंध न होने के कारण आम लोग भी हुए दुखी
समागम दौरान पानी का प्रबंध भी नहीं किया गया था जिस कारण सुबह 7 बजे के करीब अंदर दाखिल किए गए बच्चों को दोपहर तक भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां तक कि आम लोगों के लिए भी पानी का प्रबंध नहीं था। चाहिए तो यह था कि जिला प्रशासन कड़ाके की ठंड में बच्चों और आम लोगों के लिए गर्म चाय का प्रबंध करता परंतु यहां बच्चों को गर्म तो क्या ठंडा पानी भी नहीं मिला। मुख्यमंत्री के शहर में ऐसे घटिया प्रबंधों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को कटघरे में ला खड़ा कर दिया है।ui

swetha