घल्लूघारा दिवस पर शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 10:06 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र) : घल्लूघारा दिवस पर शहर में पूरी तरह शांति रही। पूरा दिन शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रही। सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी एस.पी. सिटी केसर सिंह ने संभाली। हालांकि फोर्स बीती रात से ही तैनात कर दी गई थी परंतु सुबह ही एस.पी. सिटी केसर सिंह ने सुरक्षा का मोर्चा संभाला। सुबह एस.पी. सिटी केसर सिंह और डी.एस.पी. सिटी-1 सौरव जिंदल ने पहले शहर का चक्कर लगाया और फिर नाकाबंदी करवाई।
 

इसके बाद श्री काली माता मंदिर में पहुंच कर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। यहां तैनात सभी अधिकारियों की ड्यूटियां लगाईं। आज पटियाला शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी। श्री काली माता मंदिर और गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस तैनात रही। कुछ दस्तों को विशेष तौर पर बाजारों में गश्त के लिए लगाया गया था, जो सुबह से ही अलग-अलग इलाकों में तैनात थे। शहर के ज्यादातर हिस्सों में पुलिस फोर्स ने मार्च भी किया।

पिछले 2 दिनों से शहर में था तनाव वाला माहौल
पिछले दो दिनों से ही शहर में कुछ तनाव वाला माहौल था, जो आज सुबह तक जारी रहा। जैसे-जैसे समय बीतता गया तो तनाव घटता गया। सिख संगत की तरफ से गुरुद्वारा दुखनिवारण साहिब में अखंठ पाठ के भोग डाले गए और ङ्क्षहदू संगठनों की तरफ से श्री काली माता मंदिर और अन्य मंदिरों में हवन करवाए गए। बाद दोपहर तक माहौल पूर्ण तौर पर शांतिपूर्ण हो चुका था।

swetha