पटियाला शहरी ढांचे की घोषणा के साथ अकाली दल में हाहाकार

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 10:16 AM (IST)

पटियाला(जोसन): शिरोमणि अकाली दल पटियाला शहरी के जत्थेबंदक ढांचे की घोषणा के बाद टकसाली-अकालियों में रोष की लहर है जोकि अकाली दल के लिए घातक सिद्ध होगी। शहर के टकसाली-अकाली और पिछले समय शिरोमणि अकाली दल की टिकट पर पटियाला शहर से चुनाव लड़ चुके जत्थेदार सरूप सिंह सहगल ने जमकर भड़ास निकालते हुए कहा कि टकसाली परिवारों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार शहरी जत्थों की घोषणा दौरान जत्थेदार सरूप सिंह सहगल ने आरोप लगाया कि शहरी नेताओं को दरकिनार किया जा रहा है। जत्थेदार सहगल मीटिंग हाल से बाहर की तरफ चले गए। इसके बाद जत्थेदार सहगल ने मीडिया सामने भी टकसाली परिवारों को नजरअंदाज करने का मुद्दा उठाया। जत्थेदार सरूप सिंह सहगल को मनाने की कोशिशें तेज हो गईं परन्तु उनके चेहरे पर निराशा सरेआम झलक रही थी। 

शहर की राजनीति पर हमेशा छाया रहने वाले कोहली परिवार इस मीटिंग में नहीं पहुंचा। पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरजीत सिंह कोहली और उनके सुपुत्र अजीतपाल सिंह कोहली दोनों इस मौके गैरहाजिर रहे। यहीं बस नहीं पूर्व चेयरमैन इंद्रमोहन सिंह बजाज भी बैठक में नहीं पहुंचे और उनके सुपुत्र व पूर्व मेयर अमरिन्द्र सिंह बजाज इस मीटिंग में बेहद लेट पहुंचे जिससे एक बार फिर पटियाला शहरी अकाली दल की एकता स्पष्ट तौर पर खत्म होती नजर आई। मीटिंग में पूर्व मेयर जसपाल सिंह प्रधान की भी गैरहाजिरी लगी। इसके अलावा शहर के कई नामी पूर्व पार्षद और जत्थेदारों की गैरहाजिरी ने नए शहरी ढांचे को कटहरे में ला खड़ा कर दिया है।

Vatika