जेल के सुपरिंटैंडैंट व डिप्टी सुपरिंटैंडैंट के रोल बारे एस.आई.टी. की रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई : रंधावा

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 12:46 PM (IST)

नाभा (जैन): नाभा की नई जिला जेल में बेअदबी मामले में मुख्य दोषी के तौर पर बंद महेंद्र पाल बिट्टू के हुए कत्ल मामले में आज बाद दोपहर पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा खुद जेल पहुंचे। शाम 4 बजे के करीब नाभा पहुंचे सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने ए.डी.जी.पी. जेल रोहित चौधरी, आई.जी. पटियाला ए.एस. राय और जेल अधिकारियों के साथ 2 घंटे तक लंबी मीटिंग की।

जेल मंत्री ने खुद घटनास्थल पर जाकर कल हुई घटना की पूरी जानकारी हासिल की। जिस जगह जेल में काम चल रहा था उस जगह का भी जेल मंत्री द्वारा निरीक्षण किया गया। रंधावा ने इस बात की भी जांच की कि कैसे सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। महेंद्र पाल जब टी.वी. लेने जा रहा था तो उसके ऊपर हमला हो गया। उन्होंने माना कि यह बड़ी चूक हुई है। पत्रकारों से बात करते हुए जेल मंत्री रंधावा ने कहा कि ए.डी.जी.पी. रोहित चौधरी की अगुवाई में मैंबरी टीम जल्द ही अपनी रिपोर्ट बनाएगी, जिसको मीडिया के सामने पेश किया जाएगा।

जेल की सुरक्षा को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जेल की सुरक्षा के लिए कोई फंड नहीं आ रहा। फिलहाल पंजाब सरकार अपनी तरफ  से कोशिश करके काम चला रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ  से केंद्र सरकार को जेल की सुरक्षा के लिए फंड के लिए लिखा गया है। जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ  कार्रवाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल 4 जेल मुलाजिमों के खिलाफ  कार्रवाई की गई है जबकि जेल के सुपरिंटैंडैंट और डिप्टी सुपरिंटैंडैंट के रोल के बारे में एस.आई.टी. की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी। जेल मंत्री ने डेरा समर्थकों को अपील की कि वे शांति बनाए रखें। जेल मंत्री ने कहा कि इस मामले के सभी आरोपियों को पूरी सुरक्षा दी गई है।

swetha