‘कुंजियों’ में से नकल मारकर पढऩे वाले अकालियों को इतिहास की जानकारी ही नहीं : सुनील जाखड़

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 10:04 AM (IST)

पटियाला (राजेश): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान और लोकसभा एम.पी. सुनील जाखड़ ने अकालियों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि ‘कुंजियों’ में से नकल मारकर पढऩे वाले अकालियों को इतिहास की जानकारी ही नहीं है। ऐसे में उन्हें किसी भी पुस्तक पर बोलने से पहले इतिहास की जानकारी लेनी चाहिए। 

12वीं इतिहास की विवादित पुस्तक पर सरकार की तरफ से रोक लगाने के फैसले की सराहना करते हुए जाखड़ ने कहा कि ‘कुंजियों’ से पढ़े अकाली जत्थेदार वहम न रखें कि सरकार ने फैसला दबाव में लिया, जबकि जत्थेदारों को यह भी नहीं पता कि टैक्स बुक या गाइड क्या होती है। सुनील जाखड़ ने कहा कि किसी भी दबाव में आए बगैर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पुस्तक मामले को गंभीरता के साथ लिया और शंकाओं को दूर करने के लिए नई 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया, जिससे कहीं भी लापरवाही हो तो दूर की जा सके।

उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत और नीति स्पष्ट है इस करके पुस्तक में पंजाब और सिख इतिहास के साथ छेडख़ानी नहीं की गई। पटियाला पहुंचने पर जिला कांग्रेस कमेटी पटियाला शहरी के प्रधान प्रेम किशन पुरी के नेतृत्व में उनका सम्मान किया गया। इस मौके पर पी.आर.टी.सी. के चेयरमैन के.के. शर्मा, सीनियर कांग्रेसी नेता रजिंदर शर्मा, सुरिन्दर सिंह घुम्मण, सुरिंदर सिंह वालिया व सूरज भान के अलावा अन्य कई कांगे्रसी नेता उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News