पावरकॉम दफ्तर के सामने गरजे अध्यापक, की भूख हड़ताल

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 01:33 PM (IST)

पटियाला (जोसन): लंबे समय से रैगुलर करने की मांग को लेकर संघर्ष कर रही 5178 मास्टर कैडर यूनियन की स्टेट कमेटी की तरफ से बनाए गए एक्शन के मुताबिक रैगुलर न करने के रोष के तौर पर जिला पटियाला के समूह अध्यापकों की तरफ से जिला प्रधान कुलदीप सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के शहर में पावरकॉम के दफ्तर के सामने एक दिवसीय भूख हड़ताल करके नारेबाजी दौरान रोष मार्च निकालते हुए पंजाब सरकार का पिट स्यापा किया गया। इस मौके पर स्टेट कमेटी मैंबर शैली शर्मा और गुरप्रीत रंधावा ने बताया कि सभी योग्यताएं पूरी करते 5178 अध्यापक पंजाब सरकार की तरफ से 2011 में लिया टैट का टैस्ट पास करने के उपरांत शिक्षा विभाग की मंजूरशुदा पोस्टों पर नवम्बर 2014 से 3 साल के ठेके की शर्त पर 6000 रुपए महीना वेतन पर भर्ती किए गए थे। 

नियुक्ति पत्र की शर्तों के मुताबिक इन अध्यापकों से नवम्बर 2017 में डायरैक्टर शिक्षा विभाग (सी.सै.) की तरफ से रैगुलर करने की फाइलें भी ले ली गई हैं। परंतु 10 महीने बीत जाने पर भी इनको रैगुलर नहीं किया गया। जबकि वित्त विभाग की तरफ से पत्र जारी करके नाममात्र दिया जा रहा वेतन भी बंद कर दिया गया। इसके अलावा सरकार की तरफ से बैठकों में अप्रैल 2019 से रैगुलर करने की अजीबो गरीब शर्तों का प्रस्ताव उनके सामने रखा। इसको वे शुरू से रद्द करते हैं और अपने 3 साल पूरे होने पर पूरे वेतन की मांग करते हैं। यदि उनकी जायज मांगों की तरफ पंजाब सरकार ध्यान नहीं देती, उनको रैगुलर करने का नोटीफिकेशन जारी नहीं करती तो हम हर तरह का तीखा संघर्ष करेंगे। संघर्ष से निकलने वाले निष्कर्षों की जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। 

इस मौके पर दविंद्र सिंह, सुधीर शर्मा, संदीप वर्मा, चंद्र मनी, गुरविन्द्र, पाल कौर, मनदीप कौर, मनप्रीत कौर, सारिका, मोहम्मद सादिक, रजनी वर्मा, गुरप्रीत कौर, शिवराज के अलावा भ्रातृ भाव संगठन डी.टी.एफ.से विक्रम देव सिंह, दविन्द्र पूनिया, गुरजीत सिंह, जगतार राम, राम शरण, अमनदीप और जी.टी.यू. से परमजीत 
सिंह, जसविन्द्र सिंह और सांझा अध्यापक मोर्चे से भी बड़ी संख्या में अध्यापक उपस्थित हुए।

bharti