सोई हुई सरकार को जगाने के लिए अध्यापकों ने निकाला कैंडल मार्च

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 09:42 AM (IST)

पटियाला(जोसन):पंजाब की कांग्रेस सरकार के विरोध में सांझा मोर्चा अध्यापकों का संघर्ष 44वें दिन भी जारी रहा। अध्यापकों ने सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने के लिए कैंडल मार्च निकाला, वहीं अमृतसर में बम कांड में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। 

अध्यापकों ने इस मौके भूख हड़ताल की लड़ी को आगे चलाते मांगे न मानी जाने तक संघर्षीय मोर्चे को जारी रखने का प्रण किया। जहां बीते दिन सहयोगी संगठनों और फैडरेशनों के सहयोग के साथ अमृतसर और बठिंडा में विशाल लोक रैलियां की गई हैं, वहीं पंजाब की कांग्रेस सरकार को समय रहते रचनात्मक रोल अदा करते हुए और समय की नजाकत को समझते लोक गुस्से को शांत करने की कोशिश करनी चाहिए।

इस मौके नेताओं ने कहा कि जिस तरह की आशाएं पंजाब के लोगों ने कांग्रेस से लगा कर उसको सत्ता की लगाम-डोर दी थी, उसके विपरीत कांग्रेस पार्टी लोगों की आशाओं पर खरा नहीं उतरी और खुद कांग्रेस पार्टी के विधायक अपने आप को लाचार महसूस कर रहे हैं और अब पंजाब सरकार अमृतसर जैसे हमले को रोकने में नाकाम रही है जिस के साथ पंजाब की भाईचारक सांझ को खतरा पैदा हो गया। सांझे अध्यापक मोर्चे की तरफ से इस क्रूरता और कायरता भरे हमले की कड़ी ङ्क्षनदा तथा पंजाब के लोगों को विनती की कि वे पंजाब में भाईचारक सांझ बनाई रखें और किसी भी प्रकार के राजनीतिक बहकावे में न आकर पंजाब का माहौल खराब न होने दें, क्योंकि पंजाब ने बहुत लंबा समय इस राजनीतिक चाल की पीड़ा भोगी है और दोबारा इस जख्म को हरा नहीं होने देना चाहिए।

swetha