बेरोजगार डी.पी.ई. अध्यापक यूनियन के मैंबर टैंकी पर चढ़े

9/16/2020 10:33:52 AM

पटियाला(परमीत): पंजाब सरकार की तरफ से डी.पी.ई. की भर्ती के लिए निकाली गई पोस्टों में वृद्धि न करने के विरोध में बेरोजगार डी.पी.ई. अध्यापक यूनियन के मैंबर सुबह 9.00 बजे ही डी.एल.एफ. कॉलोनी में पानी की टैंकी पर चढ़ गए। 

देर शाम तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। यूनियन नेताओं ने बताया कि हमने फैसला किया है कि 2 जिलों से मैंबर प्रतिदिन टैंकी पर चढ़ेंगे। उन्होंने बताया कि हमारे सभी मैंबर यहां ही गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में खड़े हैं और सुबह से ही टैंकी के नीचे 45 के करीब सदस्यों ने सरकार के खिलाफ धरना देकर नारेबाजी की। उन्होंने बताया कि शाम होने कारण टैंकी पर चढ़ीं लड़कियों को भेज दिया गया है, जबकि लड़के डटे हुए हैं। ये प्रदर्शनकारी मांग कर रहे हैं कि पंजाब सरकार की तरफ से जो 873 डी.पी.ई. अध्यापकों की पोस्टें निकालीं गई हैं, उनमें वृद्धि की जाए। 

डी.पी.ई. अध्यापक यूनियन के प्रधान जगसीर सिंह ने कहा कि हमारी मांग है कि इश्तिहार में दिए गए पदों में 1000 का विस्तार और किया जाए और कुल 1873 डी.पी.ई. अध्यापकों की भर्ती की जाए। उन्होंने बताया कि यूनियन के नेता हरदीप सिंह, नवीन कुमार, जसकरन सिंह, अब्दुल, हरबंस सिंह और बेअंत सिंह संगरूर टैंकी पर चढ़े हुए हैं, जबकि साथी अध्यापक टैंकी के नीचे धरना दे रहे हैं।


Vaneet

Related News