गुरुद्वारा भोरा साहिब में युवक के साथ मारपीट,वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 01:00 PM (IST)

 फतेहगढ़ साहिब(जगदेव): सोशल मीडिया पर भोरा साहिब में मंगेतर सहित माथा टेकने आए नौजवान के साथ कथित तौर पर की मारपीट करने की वायरल हुई वीडियो का मामला पुलिस के पास पहुंच गया है। शिरोमणि कमेटी ने भी गुरुद्वारा साहिब की मर्यादा भंग करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिला पुलिस प्रमुख फतेहगढ़ साहिब को शिकायत दी है। थाना फतेहगढ़ साहिब इंसाफ के लिए पहुंचे लड़के जसप्रीत सिंह के पिता कुलदीप सिंह और लड़की के पिता मुंजू कुमार ने बताया कि लड़के और लड़की की करीब 2 माह पहले मंगनी हुई थी और वे दोनों उनकी सहमति के साथ सोमवार को गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने आए थे।

लड़के ने बताया कि जब वे दोनों भोरा साहिब में बैठे थे तो 2 निहंगों ने उनसे पूछा कि आप यहां बैठे क्या कर रहे हो तो उसने अपने परिवार के साथ उनकी मंगनी होने संबंधी बात करवा दी। परन्तु एक नौजवान ने इसके बावजूद भी उससे मारपीट करके उसकी वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर दी, जिस करके उसे भारी ठेस पहुंची है। दोनों परिवारों ने जसप्रीत के साथ मारपीट करने और वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

उधर गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब के मैनेजर नत्था सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में उक्त जोड़ा भोरा साहिब में बैठा दिखाई दे रहा है और एक निहंग व्यक्ति आकर नौजवान को बाहर लाकर उस की मारपीट करता दिखाई दे रहा है जो मर्यादा के उलट है। मारपीट करने वाले व्यक्ति को यदि कोई शक था तो उसे मामला गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधकों के ध्यान में लाना चाहिए था।  मैनेजर ने बताया कि उनके पास लड़के और लड़की के पारिवारिक मैंबर भी आए थे जिन्होंने बताया कि लड़के और लड़की की करीब 2 महीने पहले मंगनी हुई है और वे दोनों उनकी सहमति के साथ गुरुद्वारा साहिब माथा टेकने आए थे। परंतु जिस व्यक्ति ने लड़के की पिटाई की है, उसने गुरुद्वारा साहिब की मर्यादा भंग की है। उसके खिलाफ जिला पुलिस प्रमुख को शिकायत दी है। मैनेजर ने बताया कि सत्कार समिति के मुख्य सेवक सुखजीत सिंह खोजा ने भी बताया कि इस व्यक्ति का सत्कार कमेटी के साथ कोई सरोकार नहीं है इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। थाना फतेहगढ़ साहिब के प्रमुख जी.एस. सिकन्द ने बताया कि इस मामले सम्बन्धित उनके पास लड़का और लड़की का परिवार आया है और मामले की जांच की जा रही है तथा जांच उपरांत बनती कार्रवाई की जाएगी।

swetha