एम.एस. टैंकर में खुले रूप में मौजूद 80 क्विंटल ऑयल के भरे सैंपल

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 02:55 PM (IST)

कपूरथला (गुरविन्द्र कौर, मल्होत्रा): लोगों को शुद्ध व मिलावट रहित भोजन पदार्थ मुहैया करवाने के उद्देश्य से शुरू किए गए मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत कमिश्नर फूड एंड ड्रग्ज एडमिनिस्ट्रेशन पंजाब काहन सिंह पन्नू के दिशा-निर्देशों पर डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद तैयब की हिदायतों पर जिले में घटिया क्वालिटी के रिफाइंड व सरसों के तेल की लगातार चैकिंग मुहिम चलाई जा रही है। इसके तहत सहायक कमिश्नर फूड डा. हरजोत पाल सिंह, फूड सेफ्टी अफसर सतनाम सिंह व फूड एडमिनिस्ट्रेशन कपूरथला की टीम ने आज काला संघिया रोड कपूरथला में स्थित राइस ब्रान ऑयल तैयार करने वाली ए.जी. फैट्स लिमिटेड फैक्टरी की औचक चैकिंग की। इस दौरान टीम द्वारा फैक्टरी में एम.एस. टैंकर में खुले रूप में मौजूद करीब 80 क्विंटल रिफाइंड राइस ब्रान ऑयल का सैंपल भरा गया। 

डा. हरजोत पाल सिंह ने बताया कि फैक्टरी के लिए कच्चा राइस ब्रान ऑयल अमृतसर, मोगा, फरीदकोट व जगराओं आदि से खरीदा जाता है। उन्होंने बताया कि फैक्टरी में कोई एतराजयोग्य चीज नहीं मिली। इस दौरान अन्य दुकानों से भी सॉस और पनीर का एक-एक सैंपल भरा गया। आज भरे गए कुल 3 सैंपल जांच के लिए स्टेट फूड लैबोरेटरी खरड़ भेजे जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि सैंपल फेल होने की सूरत में आरोपियों के खिलाफ फूड सेफ्टी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने खाने वाले तेल के उत्पादकों, पैकरों और व्यापारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि वे केवल बढिय़ा क्वालिटी के तेल की सप्लाई या बिक्री करें। यदि किसी भी उत्पादक, पैकर या व्यापारी के पास घटिया क्वालिटी का रिफाइंड या सरसों का तेल मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

bharti