माडल टाऊन में कूड़े का डम्प क्षेत्र वासियों के लिए बना मुसीबत

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 03:10 PM (IST)

फगवाड़ा(मुकेश): शहर के प्रमुख हाईवे के समीप व पाश कालोनी माडल टाऊन क्षेत्र के समक्ष व पुल के सहारे बना कूड़े का डम्प प्रत्येक राहगीर के अलावा माडल टाऊन क्षेत्र के निवासियों के लिए मुसीबत बना हुआ है। जो भी राहगीर जी.टी. रोड के साथ लगती लिंक सड़क के पास से गुजरते हैं, तो डम्प के समीप हर तरफ बदबू का आलम होने के कारण नाक बंद करने के साथ-साथ अपना मन मसोस कर निकल जाते हैं। क्षेत्र वासियों का कहना है कि कूड़े के डम्प के समीप विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के स्टाल लगे रहते हैं, जो गंभीर बीमारियों को दावत देने में अहम रोल अदा करते हैं। 

इस बाबत अनु आजाद ने कहा कि कूड़े के डम्प को हटाने का मामला माननीय हाईकोर्ट में चल रहा है, जिसके चलते नगर निगम को 25 सितम्बर को जवाब देने बाबत कहा गया है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि  हाईकोर्ट से समूह माडल टाऊन क्षेत्र के लोगों को इंसाफ मिलेगा और कूड़े का डम्प अन्य जगह शिफ्ट होगा। क्षेत्र वासी एडवोकेट कुमुद आजाद ने कहा कि इन दिनों बरसाती मौसम होने के अलावा शहर के काफी लोग गंदगी के चलते विभिन्न अस्पतालों, क्लीनिकों से बीमारी के कारण इलाज करवाने को मजबूर हैं। समय रहते नगर निगम ने कूड़े का डम्प माडल टाऊन क्षेत्र से न हटवाया, तो यहां अनेकों बीमारियां पनप सकती हैं।  एडवोकेट स्व. के.सी. आजाद ने कहा कि कूड़े का डम्प माडल टाऊन क्षेत्र के समीप होने के कारण सैर पर जाना खतरे की घंटी है, क्योंकि डम्प के समीप माडल टाऊन में लावारिस जानवरों के झुंड मंडराते रहते हैं जिसके चलते अब लोग सैर करने से कन्नी कतराते हैं। स्मरण रहे माननीय हाईकोर्ट के नोटिस के बावजूद नगर निगम पर कोई असर नहीं होता दिखाई दे रहा। 

जहां कूड़ा जमा है उठवा दिया जाएगा : सुरजीत सिंह
इस संबंधी जब नगर निगम के असिस्टैंट कमिश्नर सुरजीत सिंह से बात हुई, तो उन्होंने कहा कि जिलाधीश कपूरथला ने उनसे कूड़े के डम्प बाबत रिपोर्ट मांगी थी, जिसके तहत जवाब में कहा गया है कि कूड़े का डम्प नगर निगम से पहले नगर कौंसिल के वक्त का है, साथ ही जो कूड़ा जहां जमा होता है, उसे उठवा दिया जाएगा।  

bharti