कलयुगी पति ने दिव्यांग बच्ची सहित पत्नी को घर से निकाला

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 10:47 AM (IST)

कपूरथला (भूषण): एक विवाहित महिला को बच्ची सहित मारपीट कर घर से निकालने के मामले में थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार एक विवाहित महिला ने एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उसकी 5 वर्ष पहले पवन कुमार पुत्र बलदेव राज निवासी न्यू कृष्ण नगर बस्ती बावा खेल जालंधर के साथ शादी हुई थी।

शादी के दौरान उसके माता-पिता ने पूरी बारात की सेवा करने के साथ-साथ महंगा सामान व सोने के जेवर भी दिए थे। लेकिन इसके बाद भी उसके पति ने उसे शराब पीकर तंग करना शुरू कर दिया। उसका पति उसे लगातार कम दहेज लाने का ताना मारते हुए उसे गरीब घर की महिला बताता रहा। अपनी बेटी का घर बसाने के उद्देश्य से उसके माता-पिता ने 10-12 बार पंचायत को साथ लेकर उसके पति को समझाने की कोशिश की। लेकिन इसके बावजूद भी उसका पति अपनी हरकतों से बाज नही आया। 

इसी दौरान वह गर्भवती हो गई जिसके दौरान उसके पति ने उस पर लड़का पैदा करने का दबाव डाला। पति की इन हरकतों के कारण उसके दिव्यांग  बच्ची ने जन्म लिया, जिसके बाद उसके पति ने उसे और भी तंग परेशान करना शुरू कर दिया। करीब 8-9 महीने पहले उस के पति ने उसके साथ मारपीट करते हुए उसे अपने मायके परिवार से और भी दहेज लाने का दबाव डाला। जब उसने इससे इंकार किया तो उसे बच्ची सहित घर से निकाल दिया गया। 

आरोपी ने यह भी धमकी दी कि उसकी पहुंच बहुत ऊपर तक है तथा वह उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती। तब से वह अपने मायके परिवार में रह रही है। एस.एस.पी. कपूरथला ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए वूमैन सैल कपूरथला को जांच के आदेश दिए। जांच के दोरान आरोपी पति पवन कुमार पर लगे आरोप सही पाए गए। जिसके आधार पर फैमिली वैल्फेयर कमेटी की राय लेने के बाद थाना सिटी कपूरथला में आरोपी पवन कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

Anjna