पंजाब के 44 टोल प्लाजाओं के खिलाफ 1200 से अधिक शिकायतें

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 09:36 AM (IST)

फरीदकोट(हाली): प्राइवेट कं पनियों की हिस्सेदारी से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बनाई गई सड़कों पर लगे टोल प्लाजा पर कथित सरकारी आदेशों की अनदेखी के कई मामले सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री दफ्तर ने इस संबंधी शिकायतें मिलने के बाद जिले के डिप्टी कमिश्नरों को जांच के हुक्म दिए हैं। 

 

उल्लेखनीय है कि पटियाला-बठिंडा सड़क पर बडबर टोल प्लाजा पर भी पंजाब सरकार के नोटीफिकेशन नंबर 95227 (15-4-2017) के उल्लंघन के आरोप लगे हैं। इसके अंतर्गत पंजाब के स्वतंत्रता सेनानियों और मीडिया कर्मचारियों को टोल टैक्स से छूट टोल प्लाजा लगने से पहले कं पनियों और लोक निर्माण विभाग के बीच हुए समझौते के आधार पर दी गई थी परन्तु इस समझौते की अनदेखी के कई मामले सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री दफ्तर ने इस मामले को पहल के आधार पर हल करने के निर्देश प्रशासन को दिए हैं। जिक्रयोग्य है कि 10 मई तक टोल प्लाजा खिलाफ 1200 से अधिक शिकायतें मुख्यमंत्री दफ्तर को मिली हैं। ये शिकायतें पंजाब के 44 टोल प्लाजा और नियमों की अनदेखी करके पंजाब सरकार के साथ हुए समझौते मुताबिक सुविधाएं न देने पर गुजरने वालों के साथ दुर्रव्यवहार करने संबंधी हैं। 

 

किसी भी टोल प्लाजा ने नहीं लगाए बोर्ड 
पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन के राज्य प्रधान रजिन्द्र सिंह ने कहा कि किसी भी टोल प्लाजा ने अपने कार्यकाल का समय शुरू होने और खत्म होने बारे सूचना बोर्ड नहीं लगाए हैं, इसके अलावा प्राथमिक सहायता, आराम घर और वर्कशाप जैसी सुविधाएं भी टोल प्लाजा पर नहीं हैं। बताने योग्य है कि बरनाला के डिप्टी कमिश्नर द्वारा बडबर के टोल प्लाजा अधिकारियों को 29 मई को समेत रिकार्ड अलग-अलग मामलों की सुनवाई के लिए तलब किए जाने की सूचनाएं मिल रही हैं।

Punjab Kesari