गांव ढाकी सैदां में 65 लाख से बनेगी टैंकी, 200 परिवारों की बुझेगी प्यास

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 12:32 PM (IST)

पठानकोट(शारदा,आदित्य): पठानकोट हलके के अधीन आते महत्वपूर्ण गांव ढाकी सैदां की जनता को गर्मी के मौसम में स्थानीय विधायक अमित विज के प्रयास से लाखों रुपए की लागत से स्थापित होने वाले ट्यूबवैल, स्टोरेज वाली पानी की टैंकी व पेयजलापूर्ति करने वाली पाइपों की अनुपम सौगात मिलने जा रही है।

 

जानकारी के अनुसार ढाकी सैदां की जनता को गर्मी के मौसम व प्रचंड लू के चलते पेयजल किल्लत से जूझना पड़ता था, जिसका संज्ञान लेकर विधायक विज ने इस समस्या को हल करने की दिशा में कदम बढ़ाए जो अब रंग लाते दिख रहे हैं। करीब 65 लाख की लागत से इस गांव के 200 परिवारों व एक हजार के करीब आबादी को अब गर्मी में पेयजल के लिए दर-दर तक के धक्के नहीं खाने पड़ेंगे।  विधायक विज ने कहा कि उपरोक्त गांव की जनता को हर बार गर्मी में पानी जैसी मूलभूत सुविधा प्राप्त करने में भारी दिक्कत पेश आती थी।

 

जनता ने इस मसले को उनके सम्मुख उठाया था। ऐसे में उन्होंने इस गांव की जनता को सौ फीसदी पेयजल सुविधा प्रचंड गर्मी में मुहैया करवाने का संकल्प लिया था। ढाकी सैदां गांव के एक-एक परिवार को सौ फीसदी पेयजल मुहैया करवाने के लिए लाखों रुपए का पेयजल प्रोजैक्ट इस गांव में स्थापित होने जा रहा है। इसके तहत एक नया डीपबोर ट्यूबवैल के साथ पानी की स्टोरेज वाली विशाल टंकी तथा गांव के एक-एक घर तक पेयजलापूॢत करने वाली पाइपें डाली जाएंगी। वहीं, इस संबंध में जन स्वास्थ्य विभाग के एक्सियन अनुज ने कहा कि विधायक के प्रयास से शीघ्र ही इस गांव की जनता को हर मौसम में पेयजल उपलब्ध हो सकेगा तथा इसके लिए उपरोक्त प्रोजैक्ट को शीघ्र अति शीघ्र पूरा करके लोकार्पित कर दिया जाएगा। 
 

swetha