विश्व हिंदू परिषद ने भाजपा व अकाली नेताओं के खिलाफ खोला मोर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2017 - 01:24 PM (IST)

जालंधर (पाहवा-फोटो जसप्रीत): संगरूर बूचड़खाने के खिलाफ सभी हिन्दू संगठनों ने अाज शहर में प्रदर्शन किया। साथ ही वरिष्ठ आर.एस.एस. नेता जगदीश गगनेजा को श्रदांजलि भी दी। 
 
गौरतलब है कि संगरूर के गांव घनौरी में लगाए जा रहे बूचडख़ाने को लेकर विरोध का स्वर तेज होता जा रहा है। अब इस विरोध में संघ के करीबी विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व गौरक्षा विभाग जैसे संगठन भी कूद पड़े हैं। इस मामले को लेकर ज्योति चौक के पास एक कार्यक्रम रखा गया है जिसमें संघ के प्रांत सह संघ चालक स्व. जगदीश गगनेजा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद रोष प्रदर्शन किया गया। इसमें पंजाब के उद्योग मंत्री मदन मोहन मित्तल, वन मंत्री भगत चूनी लाल, केंद्रीय खाद्य राज्य मंत्री हरसिमरत कौर व पंजाब के पशुपालन मंत्री गुलजार सिंह रणीके का पुतला फूंका गया। इस संबंधी पूर्वांचल जनकल्याण महासभा के चेयरमैन हरद्वारी लाल, सनातन धर्म महावीर दल के साथ-साथ गौरव लूथरा व अन्य संगठनों व नेताओं ने विरोध जताने का ऐलान किया है। 

उधर इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रमुख सरदारी लाल शारदा ने भी साफ किया है कि परिषद पंजाब में गुरुओं व ऋषि-मुनियों की धरती पर बूचडख़ाना नहीं लगने देगी।  गौसेवा आयोग के चेयरमैन कीमती भगत पर बरसते हुए शारदा ने कहा कि बेशक कीमती भगत ने सीधे तौर पर बूचडख़ाने को लगवाने में कोई भूमिका न निभाई हो लेकिन गौसेवा आयोग के चेयरमैन होने के नाते उन्हें बूचडख़ाने का जो विरोध करना चाहिए था, वह भी उन्होंने नहीं किया। शारदा ने कहा कि इस बूचडख़ाने से घनौरी व आसपास के गांवों में जमीन के अंदर के पानी व पर्यावरण पर बुरा असर पड़ेगा।  


  


सबसे ज्यादा पढ़े गए