महिला कैदी जेल के अंदर से चला रही नशे का कारोबार, पुलिस ने किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Thursday, Aug 30, 2018 - 02:31 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): स्पैशल टास्क फोर्स बॉर्डर जोन ने आज तरनतारन में एक ऑप्रेशन के दौरान फरीदकोट जेल में चल रहे हैरोइन तस्करी के नैटवर्क का पर्दाफाश किया है, जिसमें पुलिस ने एन.डी.पी.एस. एक्ट के मामले में जेल काट रही इन्दू के इशारे पर हैरोइन सप्लाई करने जा रहे दविन्द्र कुमार उर्फ लवली निवासी बरगाड़ी फरीदकोट को 1 किलो हैरोइन सहित गिरफ्तार किया।

बरामद की गई हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 5 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लवली के विरुद्ध केस दर्ज कर उसे अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है।यह खुलासा एस.टी.एफ. के ए.आई.जी. रछपाल सिंह ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान किया। उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि फरीदकोट जेल में बंद सिमरजीत कौर उर्फ इन्दू नाम की महिला जेल से ही हैरोइन तस्करी का नैटवर्क चला रही है, जो मोबाइल के रास्ते हैरोइन मंगवाती है और बाहर बैठे अपने साथियों को आगे सप्लाई करने के लिए भेजती है।

इस पर आज इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह रंधावा की अध्यक्षता में जी.टी. रोड से पट्टी रोड के बीच ट्रैप लगाया गया। जैसे ही उक्त तस्कर दविन्द्र कुमार को एक्टिवा (नंबर पीबी 29 जैड 7469) पर आते देखा तो उसे रुकने का इशारा किया। पुलिस को देख तस्कर भागने की फिराक में था मगर घेराबंदी कर उसे दबोच लिया गया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से एक किलो हैरोइन बरामद की गई। 

जेल से बाहर आते ही शुरू की तस्करी
गिरफ्तार किया गया दविन्द्र कुमार लवली एन.डी.पी.एस. एक्ट के मामले में फरीदकोट जेल में बंद था जो कुछ समय पहले ही जमानत पर रिहा होकर बाहर आया था। बाहर आते ही वह फिर से तस्करी के धंधे में लग गया, जिसे एस.टी.एफ. द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। लवली फरीदकोट जेल में बंद सतपाल सिंह से मिला जहां सतपाल की पत्नी इन्दू भी बंद थी। तीनों ने मिलकर जेल से छूटने के बाद तस्करी करने का फैसला लिया और जब लवली जमानत पर बाहर आया तो उनके इशारे पर धंधे में पड़ गया।

मोबाइल पर गिरोह के साथ सम्पर्क में रहती थी इन्दू
ए.आई.जी. रछपाल सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि गिरफ्तार किया गया दविन्द्र कुमार फरीदकोट जेल में बैठी सिमरजीत कौर इन्दू के इशारे पर काम कर रहा था जो जेल से मोबाइल पर अपने गिरोह के साथ सम्पर्क में रहती थी और वहीं से वह हैरोइन सप्लाई के निर्देश देती थी। कहां-कहां हैरोइन सप्लाई की जानी है और कहां-कहां ड्रग मनी पहुंचानी है, इसका फैसला भी जेल से मोबाइल के रास्ते इन्दू ही करती थी। 

इन्दू को रिमांड पर लेकर गहनता से की जाएगी पूछताछ
एस.टी.एफ. जल्द ही फरीदकोट जेल में बंद सिमरजीत कौर उर्फ इन्दू को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की प्रक्रिया शुरू कर रही है। जल्द ही सिमरजीत कौर उर्फ इन्दू को रिमांड पर लेकर उससे गहनता के साथ पूछताछ की जाएगी। 

Vatika