गांव कढ़मां में नशे की गिरफ्त में आने से नौजवान की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 15, 2018 - 08:53 AM (IST)

ममदोट(संजीव, धवन): नजदीकी गांव कढ़मां में 22 साल का नौजवान अवतार सिंह उर्फ बाऊ को नशे के दैत्य ने निगल लिया जो पिछले कई दिनों से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा था। 

दूसरी तरफ मृतक का नशे की दलदल में बुरी तरह फंस चुका 17 साल का छोटा भाई भी इलाज न मिलने के कारण तिल-तिल कर मर रहा है। परिजन इलाज करवाने में असमर्थ हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने दोनों बच्चों के इलाज के लिए पीड़ित परिवार की फरियाद जिला प्रशासन समक्ष रखी गई थी परन्तु उसने ध्यान नहीं दिया।  इलाके में एक महीने में यह छठी मौत है।

मृत नौजवान अवतार सिंह उर्फ बाऊ के पिता कश्मीर सिंह ने बताया कि 4-5 साल पहले दोनों पुत्र नशे का शिकार हो गए थे। उनका नशा छुड़वाने के लिए इलाज भी करवाया गया। नशे की दलदल में बुरी तरह से फंस चुके दोनों नौजवान पुत्रों में से एक मौत के मुंह में चला गया है और दूसरा भी जिंदगी की आखिरी सांसें गिन रहा है।  

खुले में मिल रहा नशा,  इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : अभिभावक 
घर का एक चिराग बुझ जाने और दूसरे पुत्र के मौत के मुंह में चले जाने से दुखी अभिभावकों ने नशों के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार की ढुलमुल नीति के कारण नशा खुलेआम बिक रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राशन की अपेक्षा नशा आसानी सेइलाके में मिल रहा है जिस पर काबू पाने में प्रशासन बेबस है।   

मेरा जल्द करवाया जाए इलाज : गुरप्रीत 
खाट पर आखिरी सांसें गिन रहे गुरप्रीत सिंह ने अपनी जान बचाने के लिए जिला प्रशासन और एन.जी.ओ. संगठनों समक्ष गुहार लगाई है कि प्रतिदिन बिगड़ रही उसकी हालत को देखते हुए उसे जल्द इलाज के लिए भर्ती करवाया जाए। वर्णन योग्य है कि नशे दौरान भयानक बीमारियों का शिकार हो चुका नौजवान हाथ-पैर भी हिलाने से असमर्थ हो चुका है।
 

swetha