दोस्तों ने करवाया चिट्टे का नशा, ओवरडोज से घर आकर हुई मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 08:34 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): सोमवार सुबह लगभग 5.30 बजे घर से काम पर ले जाने के बहाने साथ लेकर गए 3 दोस्तों ने 2 बच्चों के पिता को चिट्टे का नशा करवाया। ओवरडोज के कारण बेसुध हालत में घर आकर कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई। इस मामले में थाना डिवीजन नं.2 की पुलिस ने तीनों दोस्तों के खिलाफ धारा 304 के तहत केस दर्ज किया है।

ए.डी.सी.पी. वन गुरप्रीत सिंह सिकंद ने बताया कि मृतक की पहचान प्रेम नगर की गली नं. 9 का रहने वाले सन्नी (32) के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके छोटे भाई कर्ण के बयान पर रेलवे लाइनों के पास रहने वाले दोस्त वीरू, मंगल और मुन्ना के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को उसने बताया कि सन्नी फिरोजपुर रोड पर एक मॉल के बाहर पार्किंग ठेकेदार के पास नौकरी करता था । वह नशा करने का आदी था, लेकिन 3 माह से नशा छोड़ा हुआ था।

4 दिनों से वह काम पर नहीं जा रहा था। सोमवार सुबह उक्त दोस्त घर पर आए और काम पर चलने की बात कहकर ले गए। सुबह लगभग 11 बजे सन्नी घर वापस आ गया।  उसने नशा किया हुआ था। बेसुध हालत में वह कमरे में सोने चला गया। कुछ समय बाद जब पारिवारिक सदस्य उसे उठाने गए तो उसकी तबीयत काफी खराब थी। उसे तुरंत सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले किया जाएगा।   

2 बेटियों के सिर से  उठा बाप का साया
मृतक की 2 बेटियां है, बड़ी बेटी 5 साल और छोटी 2 साल की है। पिता की मौत के बाद दोनों के सिर से बाप का साया उठ गया। मौत की खबर का पता चलने के बाद पत्नी रजनी और पारिवारिक सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल था।

सिविल अस्पताल से गायब हुए दोस्त
परिजनों के अनुसार मौत की खबर का पता चलने के बाद तीनों दोस्त सिविल अस्पताल आए थे, लेकिन कुछ समय बाद ही गायब हो गए। पुलिस के अनुसार उनकी तलाश के लिए टीमें बनाई गई है। तीनों के पकड़े जाने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। 

घोड़ा कालोनी से खरीदा था नशा
पुलिस जांच में सामने आया है कि चारों ने घोड़ा कालोनी में जाकर चिट्टे का नशा खरीदा था जिसके बाद एक साथ सेवन किया। पुलिस नशा बेचने वाले तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। परिजनों का आरोप है कि उसके दोस्तों ने जबरदस्ती नशा करवाया जिस कारण उसकी मौत हुई है।  

नशा तस्करी के मामले में जमानत पर था सन्नी
नशे की ओवरडोज से मरे सन्नी को यह नहीं पता था कि नशा ही उसकी मौत का कारण बनेगा, क्योंकि वह पहले नशा तस्करी के मामले में जेल में सजा काट चुका है और जमानत पर आने के बाद नशा छोड़ दिया था। ए.डी.सी.पी. वन गुरप्रीत सिंह ने बताया कि सन्नी पर वर्ष 2017 के मार्च महीने में थाना डिवीजन नं. 5 में एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने उसे 600 ग्राम गांजे सहित पकड़कर जेल भेजा था। जहां से 10 दिनों बाद वह जमानत पर आया था और अदालत में उसका केस चल रहा था। वहीं भाई के अनुसार सन्नी अब नशा छोड़ चुका था, लेकिन उन्हें क्या पता था कि नशा ही उनके भाई की मौत का कारण बनेगा। 

नशे की ओवरडोज से हो चुकी है जीजा-साले की मौत
नशे की ओवरडोज से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। थाना दुगरी के इलाके फेस-1 में रहने वाले बलजिंदर सिंह (35) की वीरवार रात को नशे की ओवरडोज से मौत हो गई थी। कार से शव और इंजैक्शन बरामद हुआ था। इस मामले में पुलिस ने उसे नशा मुहैया करवाने वाले दोस्त परविंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया था, जबकि जीजा के संस्कार पर गुजरात से आए दीप इंदर (26) की 1 दिन बाद थाना माडल टाऊन की पुलिस को उसी कार से लाश मिली थी। उसके पास से भी पुलिस को शराब की बोतल बरामद हुई थी। 

swetha