नशे की ओवरडोज से फिर गई एक और युवक की जान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 09:44 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत): जिले के सरहदी क्षेत्रों में सरेआम नशा बिक रहा है। बावजूद इसके पुलिस नशे के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई न करते हुए नशे के स्मगलरों का साथ दे रही है। गांव मिशरी खां के सुरजीत सिंह की मौत नशे की ओवरडोज लेने के कारण हो गई है। पीड़ित परिवार ने गांव के ही एक व्यक्ति को इस मौत का जिम्मेदार ठहराया है।  पुलिस पर परिवार की सुनवाई न करते हुए बिना पोस्टमार्टम किए मृतक का संस्कार भी करवा दिया।

आल इंडिया करप्शन मोर्चा की शरण में आए पीड़ित परिवार ने पुलिस पर स्मगलरों का साथ देने के गंभीर आरोप भी लगाए हैं। मृतक की मां बलविन्द्र कौर ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस थाना लोपोके के अंतर्गत गांव मिशरी खा में उसके बेटे सुरजीत सिंह को गांव के ही रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा नशे का टीका लगा दिया। टीका लगाने के बाद वह गांव के रहने वाले अमरीक सिंह के घर के बाहर उसे फैंक आए। अमरीक सिंह ने जब देखा तो उन्होंने इसकी जानकारी उनको दी। 

मोर्चे के राष्ट्रीय चेयरमैन महंत रमेशानंद सरस्वती ने बताया कि बलविन्द्र कौर अपनी बहू कर्णजीत कौर के साथ लेकर सुरजीत सिंह को अस्पताल में लेकर पहुंचे। तबीयत खराब होने के चलते पुतलीघर स्थित एक निजी प्राइवेट अस्पताल में उसे दाखिल करवाया गया। वहां डाक्टरों ने बताया कि नशे की ओवरडोज के कारण सुरजीत सिंह की मौत हो गई  और शव बिना पोस्टमार्टम करवाए उन्हें सौंप दिया गया। उन्होंने  पुलिस को भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, उल्टा पुलिस उन्हें धमका रही है कि वह अपनी शिकायत वापस लें।  उन्होंने जिला देहाती के एस.एस.पी. से मांग की कि आरोपी नशे के  तस्करों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अगर  कार्रवाई नहीं हुई तो 22 जून को मोर्चा जिला देहाती आफिस का घेराव करेंगी।  

क्या कहना है पुलिस का?
इस संबंध में जब थाना लोपोके के प्रभारी कपिल कौशल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि मृतक परिवार की ओर से पुलिस को घटना की कोई जानकारी नहीं दी गई और न ही पोस्टमार्टम करवाया गया। फिर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

swetha