नशे का आंतक जारी,3 वर्षीय मासूम के सिर से उठा पिता का साया

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 08:54 AM (IST)

तरनतारन (रमन): जिला तरनतारन में नशे से युवकों की मौतें रुकने का नाम नहीं ले रही है। भले ही प्रशासन की ओर से नशे पर शिकंजा कसने के लाखों दावे किए जा रहे हैं परंतु ये खोखले साबित हो रहे हैं। ताजा मामला जिले के थाना हरिके पत्तन के गांव बहू हवेलिया में सामने आया जहां नशीला टीका लगाने से एक युवक की मौत हो गई। सूत्रों की मानें तो उक्त युवक ने नशे की ओवरडोज ली है।

जानकारी के अनुसार अमनदीप सिंह पुत्र जसवंत सिंह निवासी गांव बूह हवेलिया  नशे का आदी था। बुधवार की दोपहर को 1 बजे के करीब वह अपने खेत में लगी मोटर पर गया जहां उसने नशीला टीका लगाया। जब वह काफी समय तक बाहर न आया तो नजदीकी पड़ोसियों ने जाकर देखा कि अमनदीप सिंह बेहोशी की हालत में पड़ा था जिसने हाथ में एक सिरिंज पकड़ी हुई थी। मौके पर मृतक की पत्नी को बुलाकर उसे अस्पताल लेकर जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत करार दिया। उधर एस.एस.पी. तरनतारन दर्शन सिंह मान का कहना है कि जिला तरनतारन में नशों पर पूरी तरह से शिकंजा कसा जा रहा है और युवक की मौत किस कारण हुई, इस संबंधी थाना प्रभारी से रिपोर्ट ली जा रही है।

12 एकड़ जमीन का था मालिक, नशे ने की जिंदगी बर्बाद
मृतक अमनदीप सिंह शादीशुदा था। वह अपने पीछे पत्नी और 3 वर्षीय लड़का छोड़ गया है। अमनदीप सिंह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसके माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। अमनदीप सिंह खेती करता था। सूत्रों की मानें तो अमनदीप सिंह अमीर घराने से संबंधित है जिसके पास 12 एकड़ जमीन थी। नशे की लत से जहां अमनदीप सिंह को जिंदगी खोनी पड़ी, वहीं पत्नी के सिर से पति और 3 वर्षीय बेटे के सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया। यह सब कुछ देखकर ग्रामीणों की आंखों से भी आंसू छलक उठे। मृतक का अंतिम संस्कार स्थानीय श्मशानघाट में कर दिया गया। इस मौके पर धार्मिक, समाज सेवी और राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों ने मृतक की पत्नी से दुख सांझा किया।

swetha