गम में बदली शादी की खुशियां,शगुन लगाकर लौट रहे बरातियों के साथ भयानक हादसा

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2019 - 08:58 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): कपूरथला से लड़के को शगुन लगा कर लौट रहे लड़की पक्ष के रिश्तेदारों की स्कॉर्पियो गांव मंड के पास पलटियां खाकर 6 फुट ऊंची दीवार फांद कर पलट गई। हादसे में स्कार्पियो में सवार 14 वर्षीय किशोर की मौत हो गई, जबकि ड्राइवर समेत 8 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद विवाह वाले घर में मातम छा गया और सभी रिश्तेदार अस्पताल में आने शुरू हो गए। 

हादसे में मरने वाले किशोर की पहचान 9 वीं कक्षा के सरबजीत सिंह उर्फ साबी (14) पुत्र दीप सिंह निवासी बलाचौर के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार स्कार्पियो ड्राइवर जतिंदर कुमार पुत्र सुरेश कुमार निवासी काठगढ़ लड़की पक्ष के रिश्तेदारों को कपूरथला में हुए शगुन समारोह से वापस बलाचौर छोड़ने के लिए जा रहा था। जैसे ही वे मंड के पास पहुंचे तो गाड़ी की स्पीड तेज होने के कारण गाड़ी 2 बाइक्स को टक्कर मार कर पलट गई। हादसे में गाड़ी में आगे बैठे साबी की मौके पर ही मौत हो गई और ड्राइवर जतिंदर कुमार समेत नवदीप सिंह (22) पुत्र हरमेश निवासी बलाचौर, मनजोत सिंह पुत्र सौदागर सिंह निवासी मुकेरियां, गुरबिंदर सिंह पुत्र कुलवंत सिंह निवासी बलाचौर, करण सिंह पुत्र तरसेम सिंह निवासी बलाचौर, अशोक व लब्बा घायल हो गए। 

एक अन्य व्यक्ति को भी मामूली चोटें आई हैं। पीछे से आ रही पार्षद प्रिंस ने तुरंत पुलिस को सूचना दी जिसके बाद चौकी मंड की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घायलों को तुरंत निजी अस्पताल में पहुंचाया गया जहां डाक्टरों ने साबी को मृत घोषित कर दिया। जिस बाइक से स्कॉर्पियो की टक्कर हुई उस पर सवार जगजीत सिंह को भी चोटें आई हैं। स्कॉर्पियो सवार लोग लड़के को शगुन लगाने के लिए शनिवार सुबह घर से निकले थे।

सवारियां गाड़ी धीरे चलाने को कह रही थीं, लेकिन ड्राइवर ने एक नहीं सुनी 
स्कॉर्पियो में बैठे लोगों का कहना है कि जिस समय हादसा हुआ तब गाड़ी की स्पीड काफी तेज थी। उन्होंने कई बार ड्राइवर को गाड़ी धीरे चलाने को कहा, लेकिन ड्राइवर ने एक नहीं सुनी। मंड गांव के पास आकर जोरदार धमाका हुआ। उसके बाद गाड़ी 2 बाइक्स से टकरा कर पलटनी शुरू हो गई और वे बेसुध हो गए। हादसे के बाद करीब 15 मिनट बाद जाकर उन्हें होश आया तब वे अस्पताल जा रहे थे। फिलहाल मंड चौकी पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

swetha