भारत-पाक सरहद पर 10 करोड़ की हेरोइन बरामद

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 08:10 PM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा): पंजाब पुलिस के एंटी नारकोटिक विंग और बीएसएफ ने अंत्तर्राष्ट्रीय हिन्द-पाक सीमा पर संयुक्त ऑप्रेशन चला सीमा पार से स्मलिंग होकर आई 10 करोड़ रूपए मूल्य की दो किलो हेरोइन पकड़ी है। आईजी एम.एस. छीना ने बताया कि एंटी नारकोटिक सैल को गुप्त सूचना मिली थी कि पाकिस्तानी तस्करों की ओर से इंटरनैशनल बार्डर की दोना तेल्लू मल्ल चैकपोस्ट एरिया से हैरोईन की खेप भारतीय सीमा में प्रवेश करवाई गई है। 

सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल के साथ संपर्क स्थापित कर 29 बटालियन के साथ संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया तो उक्त चैकपोस्ट के बार्डर पिल्लर नंबर 197/8 के समीप मिट्टी में दबा कर रखी पैप्सी की बोतल मिली। बोतल को निकाल कर खोला गया तो इसमें हैरोईन भरी हुई थी जिसका वजन करीब 2 किलो निकला। छीना ने बताया कि बरामद हैरोईन की कीमत इंटरनैशनल मार्किट में 10 करोड़ रूपए आंकी जा रही है।

इस साल पंजाब पुलिस ने पकड़ी 27.474 किलो हेरोइन
आई.जी. ने बताया कि नशाखोरी के खिलाफ चलाए जा रहे सख्त अभियान के फलस्वरूप फिरोजपुर रेंज नारकोटिक सैल द्वारा इस साल में अब तक 27.474 किलो हेरोइन पकड़ी जा चुकी है। इसके अलावा नशा तस्करों पर 21 मामले दर्ज कर 33 लोगों को अरैस्ट किया जा चुका है। हेरोइन के अलावा विंग द्वारा 469 किलो चूरा पोस्त और 3.250 किलो अफीम भी बरामद की जा चुकी है।

Vaneet