परीक्षा केंद्रों में उड़े परीक्षार्थियों के होश: 10वीं गणित के प्रश्न पत्र में 4 नंबर का प्रश्न ही गायब

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 11:33 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा शुक्रवार को करवाई गई 10वीं गणित परीक्षा के इंगलिश मीडियम के प्रश्न पत्र सी सैट से पेपर दे रहे परीक्षार्थियों के होश उस समय उड़ गए जब प्रश्न पत्र की छपाई में त्रुटि सामने आई।

परीक्षा केंद्रों में पेपर देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने उक्त त्रुटि बारे केंद्र में मौजूद स्टाफ से भी बात की। विभिन्न स्कूलों के प्रिंसीपल ने बोर्ड को इस गलती बारे पत्र लिखकर बताया है कि इंगलिश मीडियम के प्रश्न पत्र के सी सैट में 22 नंबर प्रश्न की छपाई में गंभीर त्रुटि पाई गई। स्कूल प्रिंसीपलों के मुताबिक गणित पेपर के सी सैट के अंग्रेजी मीडियम में प्रश्न नंबर 21 के बाद सीधा प्रश्न नंबर 23 छपा हुआ था जबकि इसमें 4 अंकों वाला 22 नंबर का प्रश्न ही गायब था जिस कारण अंग्रेजी माध्यम के सभी विद्यार्थियों को इसका भारी नुक्सान हुआ, क्योंकि मैरिट में आने वाले विद्यार्थियों के लिए एक-एक अंक कीमती है।

दशम पिता स्कूल के प्रिं. रंजीत सिंह सैणी, गुरु गोबिंद सिंह स्कूल के प्रिं. हरनेक सिंह, एवरैस्ट गु्रप ऑफ स्कूल्ज़ के डायरैक्टर राजिंद्र शर्मा ने बोर्ड से मांग की कि बोर्ड अपनी गलती को मानते हुए विद्यार्थियों के पक्ष में कार्रवाई करे और बच्चों को इस प्रश्न के 4 अंक ग्रेस माक्र्स के रूप में दिए जाएं। 

Vatika