पंजाब में चला 'टीका लगाओ-इनाम पाओ' अभियान, वैक्सीन लगाने वालों को मिलेगा ये इनाम

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 05:40 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के ग्रामीण इलाकों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के कहर को रोकने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को राज्य सरकार की 'कोरोना मुक्त गांव अभियान' शुरू करने का ऐलान किया है। इस मुहिम के अंतर्गत 100% टीकाकरण लक्ष्य को हासिल करने वाले प्रत्येक गांव को 10 लाख रुपए की विशेष विकास अनुदान दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार ने पहले ही सरपंचों को पंचायती फंड से 5000 रुपए प्रतिदिन प्रयोग के लिए और साथ ही एमरजैंसी में कोविड के इलाज के लिए ज्यादा से ज्यादा 50,000 रुपए की मंज़ूरी दे दी है। 

इसके साथ ही जागरूकता मुहिम को भी बढ़ावा देने के लिए कहा गया है। कैप्टेन की तरफ से सरपंच और पंच को ठीकरी पहरा देने के लिए भी कहा गया है। इसी के साथ साथ मुख्यमंत्री ने पंचायत से अपववल की है कि वो अपने गांव के लोगों को जागरूक करें कि हलके लक्षण होने पर कोरोना टेस्ट करवाने जाएं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सूबा सरकार अलग -अलग स्रोतों से 18 साल से अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए स्टाक की ख़रीदने के हर एक यत्न कर रही है। 

आपको बता दें कि पंजाब में कोरोना महामारी का कहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटों में इस महामारी से राज्य में 193 रोगी दम तोड़ चुके हैं जिससे अब तक राज्य में 12,087 रोगियों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं पंजाब में 2.39 प्रतिशत की मृत्यु दर बयानक होती जा रही है। इसमें सबसे बुरा हाल ग्रामीण क्षेत्रों का देखा जा रहा है, जहां शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ज्यादा केस सामने आ रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News