पंजाब में गुरूवार को 105 नए मामले आए सामने, कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा पहुंचा 450 पार

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 09:43 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में एक दिन में 105 नये मामले सामने आने के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर आज 356 हो गयी। पंजाब सरकार की तरफ से देर शाम जारी बुलेटिन के अनुसार आज सामने आये मामलों में मोहाली से 13, मोगा से 1, तरन तारन से 7, गुरदासपुर से 3, जालंधर से 3, मुक्तसर से 3, लुधियाना से 34, संगरूर से 2, एसबीएस नगर से 1, अमृतसर से 28, कपूरथला से 6, पटियाला से 1, रोपड़ से 2 और फिरोजपुर से एक मामला सामने आया है। संक्रमण का स्रोत पंजाब से बाहर का बताया गया है यानी इनमें से अधिकांश लोग जो पंजाब से बाहर फंसे हुए थे और जिन्हें लाया गया हैं। कोरोना वायरस महामारी शुरू होने के बाद से अब तक वैसे कोरोना पॉजिटिव के कुल 480 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 104 मरीज ठीक हो चुके हैं और 20 की मौत हो चुकी है।

लुधियाना एक ही दिन में बना हॉटस्पॉट 
गुरूवार को 34 नए मामलों की पुष्टि की गई है, जिस के बाद सेहत विभाग में हड़कंप मच गया है। इस के साथ ही लुधियाना में कुल कोरोना मरीज़ों की संख्या 63 हो गई है। लुधियाना में अब कोरोना के 53 एक्टिव मामले हैं, जब कि 6 मरीज़ ठीक हो चुके हैं और 4 लोगों की मौत हो चुकी है। इन सब मामलों की पुष्टि लुधियाना के सिवल सर्जन की तरफ से गई है। ऐसे में एक ही दिन में लुधियाना भी हॉटस्पॉट बन गया है। 

अमृतसर में भी आज हुआ कोरोना ब्लास्ट 
अमृतसर में कोरोना पीड़ितों के एक-साथ 23 केस आने से सेहत विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालुओं में से 23 कोरोना पॉजीटिव मरीज़ सामने आए हैं। इसके साथ ही अब कोरोना के कुल मरीज़ों की संख्या 37 हो चुकी है, जिनमें से 2 की मौत हो गई है। अभी तक 6 मरीज़ों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है और 6 का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है।

तरनतारन में भी 7 नए मामले आए सामने 
ज़िले में गुरुवार को 7 और नए कोरोना पॉजीटिव केस आए है, जिसकी पुष्टि सिवल सर्जन डा. अनूप कुमार ने की है। ज़िसके बाद अब जिले में कुल कोरोना पीडितों की संख्या 15 तक पहुंच गई है।
 

इन जिलों में भी सामने आए मामले 
इसी के साथ आज बठिंडा में 2, फगवाड़ा में 4 और नवांशहर में भी 1 नया मामला सामने आने से प्रदेश में हड़कंप मच गया है

Edited By

Tania pathak