पंजाब में 24 घंटों दौरान 11 कत्ल, पढ़ें कैसे दिया वारदातों को अंजाम

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 04:25 PM (IST)

अमृतसर: पंजाब में जहां एक तरफ़ कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है, वहीं दूसरी तरफ़ लॉकडाउन खुलने के बाद हत्या के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। यदि पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो इसमें करीब 11 हत्या के मामले सामने आए हैं। 

लुधियाना में पति ने धड़ से अलग किया पत्नी का सिर
लुधियाना के गुरदेव नगर में पति की तरफ से बेरहमी के साथ पत्नी का कत्ल कर दिया।इस वारदात को अंजाम देने के बाद पति ने खुदकुशी करने की कोशिश की, जिस को गंभीर हालत में लुधियाना के सिविल अस्पताल में दाख़िल करवाया गया है। घटना संबंधी सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है। 

मोगा में ऑनर किलिंग, लड़के की पीट-पीट कर हत्या
मोगा जिले के गांव धले में 19 वर्षीय नौजवान इन्द्रजीत सिंह को पड़ोसी ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। इसका कारण पड़ोसी की लड़की के साथ इस लड़के के प्रेम सम्बन्ध थे। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बटाला में किरच मारकर व्यक्ति का कत्ल
स्थानीय उमरपुरा क्षेत्र में एक व्यक्ति का किरच मारकर कत्ल कर दिया गया। जानकारी देते हुए एस.एच.ओ परमजीत सिंह  सिविल लाइन ने बताया कि गुरमीत सिंह पुत्र प्रताप सिंह निवासी बाऊली इंद्रजीत बटाला जो कि कृषि काम करता है, का गुरदीप सिंह उर्फ काला पुत्र अजीत सिंह निवासी बाऊली इंद्रजीत के साथ 2 कनाल जमीन को विवाद चलता आ रहा था। इसी रंजिश तहत गुरदीप सिंह जो कि गुरमीत सिंह का ममेरा भाई है, ने गुरमीत सिंह को किरच मारकर कत्ल कर दिया और फरार हो गया।

अबोहर में सब-इंस्पेक्टर को सरेआम गोलियों से भूना
अबोहर के सीतो रोड पर देर रात सब -इंस्पेक्टर की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान फाजिल्का सी.आई.डी. में तैनात सब-इंस्पेक्टर गुरविन्दर सिंह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि गुरविन्दर सिंह उर्फ लक्की रात करीब 11.00 बजे फ़ोन पर बात करते हुए जा रहे था। इसी बीच रास्ते में अज्ञात व्यक्तियों ने उन्हें गोलियाँ मार कर मौत के घाट उतार दिया। फिलहाल घटना संबंधित सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर जांच शुरू कर दी है। 

तरनतारन में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की बेरहमी से हत्या
 ज़िला तरनतारन के अधीन आते गांव कैरों में गत रात एक ही परिवार के 5 सदस्यों की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है। घटना संबंधित सूचना मिलते ही ज़िला तरनतारन के एस.एस.पी. ध्रुव दहिया, एस.पी.डी. जगजीत सिंह सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।  फिलहाल पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। 

ससुराल घर में दामाद को तेजधार हथियारों के साथ काटा, मौत
वलटोहा में एक व्यक्ति का तेजधार हथियारों के साथ बेरहमी से कत्ल किया गया। वारदात सम्बन्धित सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। जानकारी देते सब डिविजन भिक्खीविंड के डी.एस.पी. राजबीर सिंह ने बताया कि पुलिस को कश्मीर सिंह पुत्र जग्गा सिंह निवासी वलटोहा ने बताया कि उसका जमाई संतोख सिंह निवासी मुठियांवाला पिछले 7-8 साल से हमारे पास ही गांव वलटोहा में अपने परिवार समेत रह रहा था।बीती 24 जून की रात सारा परिवार अपने कमरों में सोया हुआ था जबकि संतोख सिंह हर रोज की तरह अपने नए बने घर के वेहड़े में सोया था। रात करीब पौने 2 बजे घर में रखे कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया और जब हम उठ कर बाहर आए तो देखा कि संतोख सिंह खून के साथ लथपथ हुआ पड़ा था और उसकी मौत हो चुकी थी। 


बठिंडा में भाई ने किया बहन का कत्ल
गांव नाहरां में घरेलू झगड़े के कारण भाई ने अपनी बहन की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी। मृतक की दोहती नानक कौर उर्फ पिंकी रानी ने बताया कि उसकी नानी दलीप कौर (60) मायके गांव नाहरां में रहती थी और उसका भाई गुलजार सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी कांवावाला पतन ज़िला मोगा भी अपने परिवार वालों के साथ लड़ाई झगड़ा करके गांव नाहरां आ गया था। करीब एक महीना पहले नानी ने ज़बरदस्ती गुलजार सिंह को वापस अपने परिवार के पास जाने के लिए भेज दिया था, जिससे नाराज़ होकर वह सभी परिवार को जान से मारने की धमकी देकर गया था और अब मौका देख कर उसने मेरी नानी दलीप कौर की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी । इस संबंधित एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर गुरदीप सिंह ने बताया कि उक्त के बयान के आधार पर गुलजार सिंह पर मामला दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 

Vatika