अमृतसर एयरपोर्ट पर स्पेन से पहुंचे 11 लोग, कोरोना की स्क्रीनिंग के लिए "नशा छुड़ाओ केंद्र" में किया

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 02:42 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): कतर एयरवेज द्वारा स्पेन से आए 11 यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय राजासांसी एयरपोर्ट पर मेडिकल हिरासत में लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी री-हैब्ब नशा छुड़ाओ केंद्र और पुनर्वास केंद्र में आज सुबह भर्ती किया। यात्रियों ने केंद्र में उचित प्रबंध न होने के कारण जहां सरकार के विरूद्ध अपनी भड़ास निकाली, वहीं कर्मचारियों द्वारा पारिवारिक सदस्यों को उनसे न मिलने देने के कारण खूब शोर मचाया। 

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 3 बजे कतर एयरवेज की फ्लाइट द्वारा स्पेन से आए 11 लोग अमृतसर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। स्पेन कोरोना वायरस के चलते 7 देशों में सबसे प्रभावित माना जा रहा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर उक्त 11 लोगों को हिरासत में ले लिया। एयरपोर्ट पर पहले यात्रियों ने मेडिकल हिरासत में आने से मना कर दिया लेकिन प्रशासन द्वारा जबरन उन्हें गाड़ियों में बिठा कर और पुलिस की गार्द लगाकर उन्हें री-हैब्ब केंद्र में भर्ती करवाया गया। स्पेन से आए कई नागरिकों ने केंद्र के मुख्य गेट पर बाहर आकर कहा कि उन्हें न कोई खांसी, जुकाम और न ही बुखार है लेकिन प्रशासन द्वारा उन्हें जबरन यहां रखा गया है और यहां उचित प्रबंध भी नहीं हैं। 

उधर दूसरी ओर सिविल सर्जन डा. प्रभदीप कौर जौहल ने कहा कि केंद्र में होटल जैसी सभी सहूलियतें मुहैया करवाई गई हैं। यात्री जो भी चीज खाने की फरमाइश कर रहा है, उसे वही मुहैया करवाई जा रही है। इसके इलावा नई बैड शीटें, बालटियां और अन्य सामग्री भी दी गई है। डा. जौहल ने कहा कि वह सरकारी हिदायतों की पालना कर रहे हैं।

Edited By

Sunita sarangal