अमृतसर एयरपोर्ट पर 1124 ग्राम सोने का पेस्ट जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Oct 29, 2019 - 09:00 AM (IST)

अमृतसर(नीरज): एस.जी.आर.डी. एयरपोर्ट अमृतसर पर कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से अमृतसर आए एक तस्कर से एक 1124 ग्राम सोने का पेस्ट जब्त किया है। जानकारी के अनुसार कस्टम विभाग की तरफ से पकड़े गए तस्कर का नाम मुहम्मद जिलानी है जिसने दुबई में सोने का पेस्ट बनाकर उसको अपनी कमर की बैल्ट की तरह अपनी पैंट पर लगा लिया जिसको ट्रेस पाना आसान नहीं था लेकिन विभाग को सूचना थी कि कोई व्यक्ति तस्करी करने आ रहा है।

अमृतसर एयरपोर्ट की बात करें तो कस्टम विभाग ने इस प्रकार का पहला केस पकड़ा है जिसमें सोने को पेस्ट के रूप में बनाकर छिपाया गया हो। कस्टम कमिश्नर दीपक गुप्ता ने बताया कि पेस्ट की जांच करने के बाद उसमें से 770 ग्राम सोना मिला जिसकी कीमत लगभग 28 लाख रुपए बनती है। इससे पहले डी.आर.आई. की टीम ने सोने के पेस्ट का एक केस बनाया था।

अधिकारियों के अनुसार सोने की तस्करों करने वाले आजकल पेस्ट के रूप में सोने की तस्करी कर रहे हैं और यह तरीका पूरे विश्व के तस्कर अपना चुके हैं क्योंकि इसको ट्रेस कर पाना आसान नहीं होता है। विभाग की तरफ से पकड़ा गया तस्कर मुहम्मद जिलानी किसके लिए काम करता है और सोना किसको डिलीवर करने वाला था इसकी जांच की जा रही है।

Vatika