पहले 56 दिन में 1130 लोग कोरोना संक्रमित, अब 5 दिन में ही आ गए 1000 नए मरीज

7/14/2020 9:12:18 AM

जालंधर(सोमनाथ): कोरोना वायरस संक्रमण ने पंजाब में बड़ी तेजी के साथ रफ्तार पकड़ ली है। 9 मार्च को पंजाब में पहला केस कोरोना पॉजिटिव आया था और 56 दिन बाद राज्य में 1130 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, लेकिन अब जैसे-जैसे दिन बीतते जा रहे हैं कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या भी तेजी के साथ बढ़ती नजर आ रही है। 9 जुलाई को राज्य में 7207 मरीज थे और आज 13 जुलाई यानी पांच ही दिनों में यह संख्या 8207 पहुंच गई है। सोमवार को राज्य में 328 लोग संक्रमित पाए गए। 

कोविड सैंटर में उड़ रही सोशल डिस्टैंसिंग की धज्जियां  
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन्स के चलते प्रशासन और पुलिस विभाग की तरफ से लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करवाने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की देख-रेख में चल रहे कोविड केयर सैंटर में सोशल डिस्टैंसिंग का कितना पालन हो रहा है, इसका अंदाजा जालंधर स्थित मैरिटोरियस स्कूल में चल रहे कोविड केयर सैंटर को देखकर लगाया जा सकता है। तस्वीर में कोविड केयर सैंटर की छत पर एक-दूसरे के पास झुंड में बैठकर लोग सरेआम सोशल डिस्टैंसिंग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। 

कोविड सैंटर में उड़ रही सोशल डिस्टैंसिंग की धज्जियां  
40,319 लोग सुरक्षा घेरा न तोड़ें तो रुक सकता है संक्रमण राज्यभर में कंटेनमैंट और माइक्रो कंटेनमैंट जोन बनाकर लोगों को पुलिस के पहरे में रखा गया है, ताकि संक्रमण को और फैलने से रोका जा सके। कंटेनमैंट जोन्स में 11439 और माइक्रो कंटेनमैंट जोन्स में 28,880 लोगों पर पुलिस नजर रख रही है। कंटेनमैंट और माइक्रो कंटेनमैंट जोन्स में लोगों को सख्ती के साथ अपने घरों में रहने के लिए कहा गया है। अब इन लोगों पर निर्भर करता है कि वे समझदारी दिखाते हुए अपने घरों में रहकर खुद व दूसरे लोगों को संक्रमण से बचाएं। 


Vatika

Related News