जालंधर में पंजाब स्मार्ट कनेक्ट योजना के तहत सभी पड़ावों में बांटे गए 11894 स्मार्ट फोन

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 05:43 PM (IST)

जालंधरः यह यकीनी बनाते हुए कि कोविड महामारी में कोई भी बच्चा ई-लर्निंग से वंचित न रह जाए, इसके लिए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने गुरूवार को जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में 10 विद्यार्थियों को फोन बांटकर पंजाब स्मार्ट कनेक्ट योजना के तीसरे पड़ाव की शुरूआत की। जिले में एक ही समय पर 9 स्थानों पर करवाए गए समारोहों दौरान सरकारी स्कूलों के 12वीं के विद्यार्थियों को कुल 3468 स्मार्ट फोन बांटे गए। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि स्मार्ट फोन विद्यार्थियों के लिए आने वाली बोर्ड की फाइनल परीक्षा में बढिया ढंग से तैयारी के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे। इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह भी मौजूद थे।|

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की पढ़ाई में महामारी के कारण कोई रुकावट न आए, इसके लिए यह महत्वपूर्ण डिजीटल पहल मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से की गई है। महामारी कारण नियमित क्लास मार्च से रुकी हुई है। उन्होनें कहा कि स्मार्ट फोन ने विद्यार्थियों/अध्यापकों को ऑनलाइन क्लासों के द्वारा सीखने की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार किया है। थोरी ने जोर देते हुए कहा कि विद्यार्थी इससे अपने पाठ्यक्रम की जानकारी आसानी के साथ हासिल कर सकेंगे। इसके साथ ही वह स्मार्ट फोन की मदद से आसानी से नागरिक सेवाओं का भी ऑनलाइन लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि युवा पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार प्रोग्राम के अंतर्गत रोजगार के अवसरों, रोजगार मेलों और भरती अभियान के बारे भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस योजना अधीन जालंधर में 11894 स्मार्ट फोन बांटे गए हैं, जिनमें पहले पड़ाव में 2116, दूसरे और तीसरे पड़ाव में क्रमवार 6310 और 3468 शामिल हैं। इस अवसर पर डीईओ सेकेंडरी हरिन्दरपाल सिंह, डिप्टी डीईओ सेकेंडरी राजीव जोशी, कांग्रेसी नेता बलदेव सिंह देव, अंगद दत्ता और अन्य मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News