लापरवाही: 12 लाख ट्रेमाडोल कब्जे में लेकिन जांच के दौरान कम निकली गोलियां

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 07:31 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिसंबर 2019 में पकड़ी गई 12 लाख ट्रेमाडोल गोली सीबीआई ने अपने कब्जे में कर ली है। जांच के दौरान टीम को कुछ डिब्बों में से निकले पैकेट में गोलियां कम बरामद हुई हैं सीबीआई की दूसरे दिन की कार्रवाई को देखते हुए ड्रग विभाग के अधिकारियों के पसीने छूट रहे थे। ड्रग विभाग के अधिकारियों पर विश्वास न करते हुए सीबीआई के अधिकारियों द्वारा खुद एक-एक करके  गोली को गिन कर रजिस्टर में दर्ज किया गया। सीबीआई द्वारा इस मामले में अगर गहनता से जांच हो तो बड़े खुलासे सामने आ सकते हैं।

जानकारी अनुसार ड्रग विभाग द्वारा पकड़ी गई इन गोलियों को रामबाग स्थित पुराने सिविल सर्जन कार्यालय में रखा हुआ था। ड्रग विभाग ने अदालत से कस्टडी लेने के बाद ही इन दवाओं को यहां रखा था। सीबीआई की टीम ने सुबह ग्यारह बजे गोलियों की गिनती शुरू की, जो देर रात तक जारी रही। टीम ने दवाओं के स्टाक के अतिरिक्त बैच नंबर की भी जांच की।

इधर, यह जानकारी मिली है कि पुलिस द्वारा रेवन बहल कंपनी के संचालकों पर राजनीतिक दबाव की वजह से एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज नहीं किया गया। जानकारी के अनुसार पंजाब के एक मंत्री व विधायक ने ड्रग विभाग के अधिकारियों को केस कमजोर करने को कहा था। अभी सीबीआई के हाथ ऐसा कोई सबूत नहीं लगा है जिसमें राजनेताओं की दखलअंदाजी सामने आ रही हो, पर यदि ऐसा हुआ तो निश्चित ही सीबीआई इसका खुलासा अदालत में कर सकती है।

Content Writer

Tania pathak