फैक्टरी के शटर का ताला तोड़कर 13 लाख रुपए का तांबा चोरी

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 09:25 AM (IST)

बरनाला : नानकसर रोड ग्रीन एवेन्यू कॉलोनी नजदीक चोर एक फैक्टरी का ताला तोड़कर लाखों रुपयों का सामान चोरी करके फरार हो गए। उन्होंने फैक्टरी में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की तोडफ़ोड़ की व जाते समय सी.सी.टी.वी. कैमरों की डी.वी.डी. भी अपने साथ ले गए ताकि उनकी पहचान न हो सके। घटना संबंधी ईसार इंडस्ट्री स्टीम के मालिक रवि कुमार ने बताया कि रात्रि हम फैक्टरी को बंद कर अपने घर चले गए थे।

 

सुबह 8 बजे के करीब जब कर्मचारी फैक्टरी खोलने लगे तो शटर का ताला टूटा हुआ था। जब उन्होंने अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने घटना संबंधी हमें जानकारी दी। हमने पुलिस को इस संबंधी सूचित किया। चोर फैक्टरी से 15 किं्वटल तांबा जिसकी कीमत 13 लाख रुपए के करीब थी, चोरी करके ले गए। इसके साथ ही चोर कार्यालय का शीशा तोड़कर कम्प्यूटर व एक लैपटॉप चोरी करके ले गए। उन्होंने कहा कि जिस जगह पर फैक्टरी है वह शहर की घनी आबादी में है। यहां यातायात भी अधिक रहता है। 

 

नजदीक ही कचहरी चौक व आई.टी.आई. चौक में पुलिस का नाका होता है। इसके बावजूद भी चोर बड़ी आसानी से 15 किं्वटल तांबा किसी वाहन में ले गए जोकि हैरानी की बात है। नहीं हैं फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ व डॉग स्क्वायड बेशक बरनाला एक जिला है परंतु चोरों व लुटेरों को पकडऩे के लिए न तो फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ हैं व न ही कोई डॉग स्क्वायड है। जिस कारण जिले में चोरी की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है।  इस संबंधी थाना सिटी के इंचार्ज शमशेर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही चोरों को काबू कर लिया जाएगा। 

Punjab Kesari