सऊदी अरब से स्वदेश लौटे पंजाबी ने सुनार्इ दर्दभरी दास्तां, अब भी फंसे हुए हैं 13 नौजवान

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 05:28 PM (IST)

नूरपूरबेदीः सउदी अरब में फंसे 14 भारतीयों में से एक पंजाबी नौजवान स्वदेश लौट आया है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के 13 नौजवान अभी भी सउदी अरब में ही फंसे हुए हैं। 

नूरपुरबेदी के गांव मवा के रहने वाला ओंकार सिंह को सउदी अरब स्थित भारतीय दूतावास की तरफ से जेल में जाकर व्हाइट  पासपोर्ट बनाकर घर भेजा गया। 14 नौजवानों में से सिर्फ़ ओंकार सिंह का नाम एम्बेसी की लिस्ट में शामिल था। दूतावास ने हिमाचल प्रदेश के नौजवानों की तस्वीरें ले ली हैं और बहुत जल्दी ही उनकी भी घर वापसी हो सकती है।
गत दिवस ओंकार सिंह ने अपने परिवार को ऑडियो और वीडियो भेजकर सउदी अरब की जेल में फंसे होने की जानकारी देते हुए मदद की गुहार लगाई थी। ओंकार सिंह हिमाचल प्रदेश के एक ट्रैवल एजैंट के द्वारा 2 महीने पहले अपना और परिवार का भविष्य बनाने के लिए सउदी अरब गया था, जहां उसे बिना वेतन रोटी के काम करने के लिए बंधक बना लिया गया था। इसके बाद वहां उसे काफ़ी तंग परेशान किया गया, जिसके चलते उसने अपने परिवार को सभी नौजवानों सहित अपनी ऑडियो और वीडियो भेजकर परिवार को आपबीती सुनाई थी, जिसके बाद परिवार द्वारा विदेश मंत्रालय को अपने बेटे की वापसी के लिए गुहार लगाई गई थी।

Vatika