मिशन फतेह: संगरूर जिले में कोविड-19 को मात देकर घरों को लौटे 14 मरीज

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 02:53 PM (IST)

संगरूर (बेदी): कोरोनावायरस की महामारी के चलते संगरूर जिले के लिए आज बड़ी राहत की खबर आई जब मिशन फतह के अंतर्गत 14 पॉजिटिव मरीजों ने कोविड-19 विरुद्ध जंग जीत कर अलग-अलग कोविड केयर सैंटरों से अपने-अपने घरों को वापसी की। इस मौके ज्यादा जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर रामवीर ने बताया कि आज सफल ईलाज के बाद घरों को लौटे मरीजों में से 4 कोविड केयर सैंटर घाबदां से जबकि 3 मरीज सिविल अस्पताल संगरूर से, 1 मरीज स्तर-1 कोविड केयर सैंटर भोगीवाल, 2 मरीज पटियाला, 2 मरीज मोहाली और 2 मरीजों ने होम क्वारंटाइन में ही कोरोना वायरस को मात दी है।

उन्होंने कहा कि हालांकि यह कोविड-19 विरुद्ध जंग में बड़ी कामयाबी है परन्तु इससे जंग जीतने के लिए हमें सुचेत रहने की जरूरत है क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही भी बड़ा नुक्सान कर सकती है। उन्होंने संगरूर निवासियों से अपील की कि कोरोनावायरस से बचने के लिए एक दूसरे से आपसी दूरी बना कर रखें और अपने मुंह पर मास्क जरूर पहनें। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही अपने हाथों को बार-बार साबुन के साथ धोएं या सैनेटाइजर के साथ जरूर साफ करें।

रामवीर ने कहा कि कोविड-19 एक व्यक्ति से दूसरे के संपर्क में आने साथ फैलता है क्योंकि यह एक लाग की बीमारी है और बाहरी इलाकों खास कर इस से प्रभावित इलाकों से संगरूर जिले में वापिस आने वाले लोगों को इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड -19 विरुद्ध जंग जीतने के लिए सब का सहयोग महत्वपूर्ण है क्योंकि एक व्यक्ति की तरफ से गई भूल बड़ी संख्या में लोगों पर भारी पड़ सकती है।
 

Mohit