डायरिया की चपेट में आने से 14 लोग सिविल अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 10:21 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): बरसाती मौसम की शुरू आत होते ही होशियारपुर व आसपास के गांव काफी सालों के बाद शनिवार को दोपहर के बाद डायरिया की चपेट में आ गए। उल्टी-दस्त शुरू  होते ही शनिवार शाम होते-होते सिविल अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों की संख्या 14 के करीब जा पहुंची। 

हैरानी वाली बात यह है कि मरीजों में ज्यादातर संख्या महिलाओं की है। हालात को भयावह होते देख डी.सी. ईशा कालिया ने स्वयं सिविल अस्पताल पहुंच मरीजों का हाल पूछ स्थिति का जायजा लिया। उधर डायरिया फैलने की जानकारी होते ही नगर निगम की टीम के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रभावित गांवों व मोहल्लों में पहुंच गई।

आसपास के गांवों से भी पहुंच रहे मरीज
शनिवार को डायरिया की चपेट में आने वाले मरीजों में होशियारपुर के कमालपुर मोहल्ला के अलावा आसपास के गांवों से भी मरीज पहुंचने शुरू हो गए। शनिवार सायं 6 बजे तक पहुंचने वाले मरीजों में शहर के मोहल्ला कमालपुर से रोमी, राजविन्द्र कौर, सिमर कौर, कपिला, विमला देवी  शामिल थे वहीं नसराला से पीटर, लाभ नगर से ङ्क्षछदर कौर, रामकालोनी कैम्प से वंदना, जहानखेलां से नवजीत, बागपुर से महेन्द्र कौर, हरदोखानपुर से मीना, जगतपुरा से निखिल उपचाराधीन थे।

क्या कहती हैं डी.सी. ईशा कालिया
सम्पर्क करने पर डी.सी. ईशा कालिया ने बताया कि डायरिया फैलने की सूचना मिलते ही नगर निगम के अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग की टीम को न सिर्फ अलर्ट कर दिया गया बल्कि टीम मौके पर पहुंच हालात का जायजा भी लेने पहुंच गई है। टीम पीड़ित लोगों के साथ-साथ प्रभावित मोहल्लों के अन्य लोगों के भी स्वास्थ्य का चैकअप कर उपचार कर रही है। यह बीमारी बरसात के दिनों में पीने के पानी में दूषित पानी के मिलने की वजह से हुआ करती है। सभी मरीजों की हालत खतरे से बाहर है। डायरिया से बचने के लिए लोग शुद्ध पेयजल एवं ताजा भोजन का सेवन करें। 

Des raj