रंधावा बरेटा गांव के बाहर मजदूरों की 14 झुग्गियां जलीं

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 11:17 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना बुल्लोवाल अधीन आते गांव रंधावा बरेटा के बाहर रविवार दोपहर बाद साढ़े 3 बजे के करीब 14 प्रवासी मजदूरों की झुग्गियां जलकर राख हो गईं। सूचना मिलते ही होशियारपुर से फायर ब्रिगेड की टीम ने फायरमैन शुभम चौधरी, हरविन्द्र सिंह और ड्राइवर रंजीत सिंह के साथ मौके पर पहुंचकर करीब 1 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। झुगिग्यों के बीच बिजली का ट्रांसफार्मर होने से फायर कर्मी बहुत सावधानी से बिजली की आपूर्ति को बंद करके राहत व बचाव कार्य में जुटे रहे। इस दौरान सामान निकालने दौरान कुछ लोगों को मामूली चोटें भी आईं।

मजदूरों का हुआ हाल-बेहाल
रंधावा बरेटा गांव के बाहर झुग्गियों में यू.पी. व बिहार के लोग अपने परिवारों के साथ रह रहे थे। रविवार को घर के पुरुष सदस्य धान की रोपाई के लिए गए थे वहीं झुग्गी में महिलाएं व बच्चे ही थे। दोपहरबाद साढ़े 3 बजे के करीब कैसे झुग्गियों में आग फैल गई, किसी को पता नहीं चला। चीख-पुकार सुनकर आसपास के खेतों में काम करने वाले लोगों ने फौरन इसकी सूचना फायर ब्रिगेड होशियारपुर को दी। इस दौरान झुग्गियों में रहने वाली महिलाएं आनन-फानन में बच्चों को झुग्गियों से बाहर लेकर भागीं और जान बचाई। आग इतनी तेजी से फैली कि लोग झुग्गियों से कुछ भी बाहर नहीं निकाल सके।

सामान के साथ नकदी भी जलकर हुई राख 
मौके पर आगजनी के शिकार हुए लोगों ठेकेदार राहुल, मेवा राम, विजय सिंह, परमिन्द्र सिंह, लेखराज, जगतराम, हीरा लाल, संजय, डोरा लाल, बदाम, राजेन्द्र, वीरपाल सिंह, भूपेन्द्र व लवकुश ने बताया कि झुग्गियों में पड़ी नकदी ही नहीं बल्कि कपड़ों सहित तमाम सामान जलकर राख में तबदील हो गया। खाने-पीने का सामान व बच्चों के लिए दूध लाने के लिए भी हमारे पास पैसे नहीं बचे। 

Punjab Kesari