Coronavirus: 14 गांव सील, Positive मरीज 19 व 247 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 11:15 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): पंजाब के नवांशहर (जिला शहीद भगत सिंह नगर), मोहाली, जालंधर, होशियारपुर, अमृतसर तथा लुधियाना सहित कुल 6 जिलों में कोरोना की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई हैं, जबकि सबसे अधिक पॉजीटिव मरीज नवांशहर के 19 शामिल हैं।

पिछले 2 दिनों में जिला नवांशहर में सबसे अधिक प्रभावित गांवों से 247 सैंपल लिए गए हैं, की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। पंजाब में सबसे पहले संक्रमित केस नवांशहर के गांव पठलावा का पाया गया था, जिसकी मृत्यु के उपरान्त उसके कोरोना पॉजीटिव होने का खुलासा हुआ था। इसके साथ ही प्रशासन ने 14 गांव को सील कर दिया है। जिला प्रशासन द्वारा सील किए गए गांवों के सभी एंट्री तथा एग्जिट द्वार पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं। इन गांवों में जहां बाहर के किसी भी व्यक्ति की एंट्री को जहां प्रतिबंधित किया गया है, वहीं गांव का भी कोई व्यक्ति बाहर नहीं आ सकता है। इन गांवों में खाने के प्रबंध की जिम्मेदारी डी.आर. विभाग को सौंपी गई तथा राशन की सप्लाई जरूरत अनुसार की जा रही है।

इन गांवों को किया गया सील
पठलावा, लाधाना उच्चा, लधाना चिक्का, माहिल गहिलां, भद्दी मटवाली, बाहला, गोबिन्दपुर, हिओ, गुज्जरपुर खुर्द, सुज्जों, नौरा, भौरा, पल्ली झिक्की, पल्ली उच्ची, सूरापुर।|

जर्मन से वापस आए बलदेव सिंह से पंजाब आया था कोरोना की चपेट में
नवांशहर के गांव पठलावा निवासी 70 वर्षीय ज्ञानी बलदेव सिंह जर्मन से इटली होते हुए 7 मार्च को नवांशहर के गांव पठलावा पहुंचा था। कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उसने जालंधर के एक अस्पताल में सेहत जांच करवाई थी, जिस पर लक्षण होने की शंका के चलते उसे नवांशहर के जिला अस्पताल में आइसोलेट होने का परामर्श दिया था परन्तु उसने उक्त परामर्श को नजरअंदाज करते हुए न केवल परिवार के लोगों को संक्रमित किया बल्कि कई स्थानों पर भी भ्रमण किया।

बलदेव सिंह के सम्पर्क में आने से पॉजीटिव हुए परिवार तथा जान-पहचान के लोगों के साथ इस तरह से बनी बलदेव सिंह चेन
21 मार्च:- 3 बेटे, 2 बेटियां, 1 पोती तथा 1 साथी
22 मार्च :- 2 पुत्रवधू, 2 पोतियां, 2 साथी तथा 1 सरपंच
23 मार्च :- 1 पोता
24 मार्च:- 1 दौहता, 2 पोते, 1 सांढू तथा 1 सालेहार
जबकि आज जालंधर का पॉजीटिव पाया गया एक युवक भी उक्त बलदेव सिंह के सम्पर्क में रहा था।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News