VIDEO: 15 स्कूली बसों को किया बंद, सेफ स्कूल वाहन पालिसी के तहत 5 के चालान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 04:44 PM (IST)

संगरूर(विवेक सिंधवानी, यादविन्द्र, सिंगला): डी.सी. घनश्याम थोरी के दिशा-निर्देश के अनुसार सचिव आर.टी.ए. द्वारा प्राइवेट स्कूलों की बसों, वैनों आदि की जांच संबंधी व्यापक अभियान चलाया गया व सेफ स्कूल वाहन पालिसी के नियमों की उल्लंघना करने पर लहरा व मूनक क्षेत्रों में चल रही 15 स्कूली बसों को बंद किया गया। 

यह जानकारी देते हुए सचिव आर.टी.ए. कर्णबीर छीना ने बताया कि लौंगोवाल में घटी दुखद घटना के बाद सरकार के आदेशों की पालना करते हुए जांच अभियान को और तेज कर दिया गया है। 35 स्कूली वाहनों की जांच पड़ताल की गई व सेफ स्कूल वाहन पालिसी की उल्लंघना पाए जाने पर 15 स्कूली बसों को बंद किया गया। उन्होंने बताया कि 5 स्कूली बसों के चालान किए गए व जांच दौरान समूह बस चालकों को हिदायत दी गई कि भविष्य में सारे नियमों की पालना को यकीनी बनाया जाए। इस दौरान छीना ने बताया कि सेफ स्कूल वाहन पालिसी के तहत निरंतर स्कूली वाहनों की चैकिंग की जाती है व 15 वर्ष से पुराने वाहनों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाती है। 

इस संबंधी डी.सी. ने कहा कि स्कूली छात्रों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए जिले में सेफ स्कूल वाहन पालिसी को सख्ती से लागू करने के आदेश दिए गए हैं। डी.सी. ने जिले के नागरिकों को अपील करते हुए कहा कि यदि किसी ग्रामीण या शहरी क्षेत्र में कोई पुरानी स्कूली बस या असुरक्षित स्कूली वाहन नजर आता है तो तुरंत इसकी शिकायत जिला प्रशासन के हैल्पलाइन नंबर 01672-232304 पर दर्ज करवाई जाए।जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी कर्णबीर छीना ने बताया कि जिला संगरूर व बरनाला में कुल 35 बसों की चैकिंग की गई। इन बसों में से 15 बसों को बंद किया गया व 5 के चालान किए गए। इन बसों के कागज व फिटनैस की कमी थी व 3 बसें ऐसी थीं जो चलने योग्य नहीं थीं। इस मौके पर एक थ्री व्हीलर का भी चालान काटा गया जोकि सामर्थ्य से अधिक बच्चे लेकर जा रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News