15 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, सच्चाई जान मां-बाप के भी उड़े होश

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 03:22 PM (IST)

चब्बेवाल (गुरमीत): होशियारपुर के चब्बेवाल में एक 15 साल की नाबालिग लड़की की तरफ से मां बनने का मामला सामना आया है। यहां एक 15 साल की लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया। दरअसल एक नौजवान ने नाबालिग लड़की के साथ पहले बेशर्मी की हदों को पार करता रहा और फिर जब वह मां बन गई तो उसे छोड़ दिया। थाना चब्बेवाल की पुलिस ने एक नौजवान के विरुद्ध एक नाबालिग लड़की के साथ कथित अवैध संबंध बनाकर, उसे मां बनाने के उपरांत मां और बच्चे को न अपनाने के आरोप के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। 

थाना पुलिस को दिए बयानों में 15 साल की पीड़ित लड़की के पिता ने बताया कि 5 महीने पहले उनके काम पर जाने के बाद पड़ोस में रहते विकास पुत्र चन्द्र रेजगारी गांव हीरापुर यू. पी. ने लड़की को विवाह का झांसा देकर अवैध संबंध बना लिए थे। अब जब कुछ दिन पहले उनकी लड़की के पेट में दर्द होने लगी तो उसे सिविल अस्पताल होशियारपुर दाख़िल करवाया गया, जहां डाक्टर ने बताया कि लड़की मां बनने वाली है। कुछ समय बाद पीड़िता ने एक लड़के को जन्म दिया और यह बच्चा विकास के होने का दावा किया।

उस समय विकास की माता ने मान लिया कि पीड़ित लड़की को वह अपनी बहु बना कर रखेगी। उनके भरोसा देने के बाद हम पुलिस के पास कोई कार्यवाही नहीं करवाई परन्तु अब विकास ने लड़की और बच्चे को अपनाने से मना कर दिया, जिस पर पुलिस की तरफ से उक्त विकास खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 376 और 6 पोस्को एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

Content Writer

Tania pathak