पंचायत घर में मिला था लड़की का शव,आरोपी पकड़ा

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 03:56 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): जिला पुलिस गुरदासपुर के पुलिस स्टेशन कलानौर में जिस नाबालिग लड़की की दुष्कर्म की कोशिश करने के बाद हत्या कर दी गई थी का मामला प्रेम संबंधों का निकला।  पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी को 24 घंटे में हल करने में सफलता प्राप्त की है।
       
जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक हरचरन सिंह भुल्लर ने बताया कि मृत्का 17 अप्रैल को दोपहर लगभग 3-30 बजे घर से निकली थी और घर वापिस नहीं आई थी।  18 अप्रैल को मृत्का के भाई ने कलानौर पुलिस स्टेशन को सूचित किया कि उसकी बहन का शव गांव में पुराने पंचायत घर में पड़ा है। इस केस की जांच के लिए विशेष टीम गठित की गई थी जिसमें डीएसपी गुरबंस सिंह बैंस,कलानौर पुलिस स्टेशन इंचार्ज निर्मल सिंह,सी.आई.ए.स्टाफ गुरदासपुर इंचार्ज बलदेव राज शर्मा तथा एक महिला अधिकारी को शामिल किया गया था।

 
जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस केस की जांच साइंटिफिक ढंग से शुरू की गई। लड़की की  काल डिटेल प्राप्त करने के बाद गांव के ही एक नौजवान मंजीत सिंह पुत्र शिव दियाल सिंह को हिरासत में लिया गया जो एक ट्रक चालक है। पूछताश में आरोपी ने हत्या की बात स्वीकार करते हुए बताया कि मृत्का के साथ उसके लगभग एक साल से प्रेम संबंध है। इसकी जानकारी दोनों परिवारों को भी थी। आरोपी ने बताया कि 17 अप्रैल को वह अपनी प्रेमिका को अपने साथ ले गया तथा गांव के प्राईमरी स्कूल के पास बैठे रहे। प्रेमिका ने तब आरोपी से विवाह करने की बात की तो आरोपी ने विवाह करने से इंकार कर दिया। जिस पर प्रेमिका ने कहा कि जब तक वह उससे विवाह नहीं करवाएगा तब तक वह घर नहीं जाएगी। प्रेमिका ने घर से भाग जाने की जिद्द भी की।  जिस पर वह उसे पंचायत घर में ले गया जहां उसने उसकी हत्या कर घर आ गया परंतु वह कानून से बच नहीं सका। आरोपी को गांव बख्शीवाल से गिरफ्तार किया गया जहां उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया । 
 

Sonia Goswami