अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 करोड़ की हैरोइन बरामद, पाक रेंजर्स करते हैं तस्करों की मदद

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 10:30 PM (IST)

अमृतसर/तरनतारन(नीरज,रमन): पाकिस्तानी तस्करों के इरादों को नाकाम करते हुए बी.एस.एफ. अमृतसर सैक्टर की बी.ओ.पी. बैरोपाल व रोड़ावाला में जवानों ने 3 किलो हैरोइन जब्त की है। इस हैरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में 15 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। 

जानकारी के अनुसार बार्डर फैंसिंग के पास गश्त कर रहे जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से बढ़ते चले आ रहे कुछ तस्करों की गतिविधियां देखकर जब उनको ललकारा तो तस्कर पीछे हटने के बजाय आगे की तरफ बढ़ते रहे, जिसके बाद बी.एस.एफ. के जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग होती देखकर पाकिस्तानी तस्कर खेतों में खड़ी धान की फसल में छिप गए और खड़ी फसल की आड़ लेकर फरार हो गए। बी.एस.एफ. अमृतसर सैक्टर में काफी दिनों के बाद बी.एस.एफ. ने हैरोइन की रिकवरी की है। इस वर्ष के दौरान बी.एस.एफ. 152 किलो हैरोइन जब्त कर चुकी है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में कीमत 760 करोड़ रुपए है।

पाकिस्तानी रेंजर्स करते हैं तस्करों की मदद
चाहे ड्रोन के जरिए हथियारों की तस्करी का मामला हो या फिर बार्डर फैंसिंग के पार से हैरोइन की तस्करी का मामला या फिर जम्मू-कश्मीर में आतंकी घुसपैठ का मामला हो पाकिस्तानी रेंजर्स व पाकिस्तानी सेना हर बार भारत व पाक के तस्करों की मदद करते हैं और उन पर कोई एक्शन नहीं लेता है। रात के समय जब बी.एस.एफ. की तरफ से पाकिस्तानी तस्करों पर फायरिंग की गई तो इसकी आवाज कई किलोमीटर तक गूंजी लेकिन पाकिस्तान रेंजर्स ने अपनी सीमा में घुसपैठ कर रहे किसी भी पाकिस्तानी तस्कर पर न तो फायरिंग की और न ही किसी प्रकार की गिरफ्तारी की। यहां तक कि बी.एस.एफ. की गोली से जब पाकिस्तानी तस्कर मारे भी जाते हैं तो पाकिस्तानी रेंजर्स तस्करों की लाशें तक लेने से इन्कार कर देते हंै। कई बार तो तस्करों के पैरों के निशान मिटाने के लिए खेतों में ट्रैक्टर तक चला दिए जाते हैं।

   

Vaneet