सज्जन की सजा 34 सालों के संघर्ष का नतीजा: फूलका (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 04:54 PM (IST)

नर्इ दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट की तरफ से 1984 सिख दंगे मामले में कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार को उम्रकैद की सज़ा पर बोलते हुए इस केस के वकील एच.एस. फूलका ने कहा है कि सज्जन कुमार की सज़ा उनकी ज़िंदगी के 34 सालों के संघर्ष का नतीजा है और आज उनके लिए बड़ा दिन है।
 

फूलका ने टवीट करके लिखा है कि यह केस लड़ने के लिए उन्होंने विपक्ष के नेता पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। उन्होंने कहा कि सबूतों के मद्देनजर निश्चित तौर पर वह कामयाब होंगे। फुल्का और मनजिंदर सिंह सिरसा ने सज्जन कुमार के दोषी ठहराए जाने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट के बाहर जश्न मनाया।


साल 1984 के सिख विरोधी दंगे के दिल्ली कैंट के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सज्जन कुमार पर पांच लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर और न्यायमूर्ति विनोद गोयल की पीठ ने सोमवार को सज्जन कुमार को दंगा भड़काने और साजिश रचने का दोषी करार दिया और इसके लिए उसे उम्रकैद की सजा सुनाई। सज्जन कुमार को निचली अदालत ने इस मामले में बरी कर दिया था जिसके खिलाफ पीड़ित पक्ष ने हाईकोर्ट में अपील की थी। सज्जन को 31 दिसंबर तक सरेंडर करना होगा और तब तक वह दिल्ली नहीं छोड़ सकते हैं। 
 

 

Vatika