1984 सिख कत्लेआम की कनाडा संसद में आवाज बुलंद कीः सुख धालीवाल

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 05:38 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): कनाडा की संसद में चार बार सांसद के रूप में पहुंचे सुख धालीवाल ने बताया कि उन्होंने 1984 में भी कनाडा की संसद में दिल्ली समेत भारत के अलग-अलग राज्यों में हुए सिखों के कत्लेआम संबधी आवाज बुलंद की। कनाडा सरकार की तरफ से भारत सरकार पर इस बात का प्रैशर बनाया कि कत्लेआम के लिए जिम्मेवार लोगों के खिलाफ बनती कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया जाए।

सांसद सुख धालीवाल ने आज यहां दंगा पीड़ित वैल्फेयर सोसायटी पंजाब की अगुवाई में मिले। दंगा पीड़ित परिवारों से मुलाकात के समय उनकी मुश्किलों व मांगों को सुनते हुए यह भरोसा दिलाया कि वह अब भी संसद में 1984 के सिख कत्लेआम के आरोपियों को सजा मिले को लेकर संसद में आवाज उठाएगे ताकि भारत सरकार पर दबाव बनाया जा सके। दंगा पीड़ित परिवारो से संबधित जो भी मुश्किले व मांगे है, उनके निपटारे के लिए भी हर संभव प्रयास करेगे। 

दंगा पीड़ित वैल्फेयर सोसायटी पंजाब के प्रधान सुरजीत सिंह दंगा पीड़ित व महिला विंग की प्रधान गुरदीप कौर ने सांसद सुख धालीवाल व एसजीपीसी सदस्य गुरचरण सिंह गरेवाल का विशेष तौर पर सम्मान किया। प्रधान सुरजीत सिंह दंगा पीड़ित ने कहा कि एक गहरी साजिश के अधीन भारत में 1984 में करवाया गया सिख कत्लेआम देश के माथे पर एक कलंक है। निर्दोष सिखों के खून से हाथ रंगने वाले कांग्रेसियों को कानून के मुताबिक सजा होनी चाहिए थी। लेकिन आज तक पीड़ित परिवारों को इंसाफ नहीं मिल पाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News