कमलनाथ पर कैप्टन अपना रुख बताएं: खैहरा

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 04:18 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) के बागी नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने आज कहा कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में कथित संलिप्तता के आरोपी कमलनाथ, जिन्हें मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बनाये जाने की संभावना है, पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह अपना रुख बताएं।


खैहरा ने आज यहां जारी बयान में कहा कि दंगों के समय कमलनाथ की संसद के निकट रकाबगंज गुरूद्वारे के पास उपस्थिति की पुष्टि अंग्रेजी दैनिक इंडियन एक्सप्रेस के तत्कालीन पत्रकार संजय सूरी ने ही नहीं बल्कि 2 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों - पुलिस आयुक्त सुभाष टंडन और अवर आयुक्त गौतम कौल - ने भी की है।विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नानावटी आयोग ने कमलनाथ से पूछताछ भी की थी और उनके उत्तर को ‘अस्पष्ट‘ करार दिया था। यह पर्याप्त प्रमाण था कि उनके खिलाफ मुकदमा चलाया जाता पर इतने साल तक कांग्रेस और बाद में भारतीय जनता पार्टी ने भी उन्हें बचाया तथा कुुछ नहीं किया।

खैहरा ने जानना चाहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह जो दिल्ली में पार्टी आलाकमान के निर्देशों पर कनाडा के सिख राजनीतिज्ञों को बेझिझक बदनाम करते रहते हैं क्या अब इस मुद्दे पर बोलने की हिम्मत दिखाएंगे। खैहरा ने कहा कि कैप्टन को याद रखना चाहिए कि की मलनाथ के खिलाफ प्रमाण कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन के मुकाबले ज्यादा मजबूत हैं जबकि आज तक कैप्टन सज्जन के खिलाफ कोई प्रमाण नहीं दे पाए हैं। आप के बागी नेता ने कहा कि हाल में करतारपुर साहिब कॉरीडोर पर मुख्यमंत्री का विरोध कर दर्शाने की कोशिश की थी कि हर मुद्दे पर उनके अपने विचार हैं अब वहकमलनाथ पर अपनी राय दें। खैहरा ने जानना चाहा कि क्या कैप्टन में इतनी हिम्मत है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुयमंत्री न बनाने के लिए कहें।
 

Vatika