अकालियों ने राजीव गांधी के स्टैचू पर पोती कालिख, कांग्रेसियों ने दूध से किया साफ

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 02:26 PM (IST)

लुधियाना (महेश): सिख विरोधी दंगों के मामले में कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद हाशिए पर आए अकाली नेताओं को एक बड़ा मुद्दा मिल गया है। उन्होंने दंगों के लिए सीधे तौर पर कांग्रेस को दोषी ठहराया है। यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने साफ कह दिया है कि सिख विरोधी दंगों के पीछे कांग्रेस का हाथ है।


दिल्ली विधानसभा में राजीव गांधी से भारत रत्न वापिस लेने के लिए तथाकथित प्रस्ताव को लेकर अकाली सक्रिय हो गए और उन्होंने राजीव से भारत रत्न वापिस लिए जाने और उनके नाम पर जो संस्थाए व प्रतिष्ठान खुले है उनका नाम वहां से निकालने की मांग की है। इसी मुद्दे को लेकर अकाली अब निम्न स्तर की राजनीति पर उतर आए है।


लुधियाना में अकालियों ने कालिख लगाकर नया विवाद पैदा कर दिया है। यहां के स्लेम टाबरी इलाके में अकालियों ने रोष व्यक्त करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के बुत पर कालिख लगा दी। अकाली वर्करों ने सिख विरोधी दंगों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए राजीव से भारत रत्न वापस लेने की मांग की है।

इस घटना की निंदा करते हुए कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू ने राजीव गांधी की प्रतिमा को दूध के साथ साफ करते हुए कहा कि अकाली दल ने गुंडे पाल रखे है, जो ऐसी निंदनीय घटनाएं कर रहे है। यह अकालियों का निम्न स्तर का काम है। बिट्टू ने कहा कि अगर अकालियों को लड़ना है तो सदन में आकर लड़े।

Vatika