जालंधर बाईपास के पास 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 01:28 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): अमरपुरा के रिंकल हत्याकांड के 49वें दिन बुधवार सुबह परिजनों ने पुलिस कमिश्नर दफ्तर के बाहर काली पट्ट्यिां बांधकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी तरफ पुलिस की तरफ से हत्या के मामले से जुड़े जालंधर के रहने वाले 2 हत्यारों को दबोच लिया। जिनकी पहचान सुखदीप सिंह (25) और विशाल कुमार (20) के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों को बुधवार सुबह जालंधर बाईपास के पास से तब गिरफ्तार किया, जब वह बस से उतर रहे थे। पुलिस ने दोनों हत्यारों को आज अदालत में पेश किया जहां से 5 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। 

प्रदर्शन कर रहे रिंकल के भाई मनी खेड़ा, अमरजीत सिंह, प्रीतपाल सिंह, तरलोक सिंह, गुरप्रीत सिंह, सर्बजीत सिंह, रविंदरपाल सिंह, हरमनजीत कौर, सुखविंदर कौर, परमिंदर कौर, जसलीन कौर का आरोप था कि पुलिस कांग्रेसी पार्षद को बचाने का प्रयास कर रही है। यही कारण है कि नीटू के बेटे सन्नी के गिरफ्तार होने के बावजूद भी पुलिस चालान पेश नहीं कर रही है। अगर पुलिस ने एक हफ्ते के अंदर चालान पेश न किया तो वह डी.जी.पी. दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेंगे। वहीं डी.सी.पी. अश्विनी कपूर ने उन्हें जल्द सभी आरोपियों के पकडऩे का आश्वासन देकर मामला शांत करवाया। 

अमृतसर धार्मिक स्थल पर ठहरा
पुलिस के अनुसार विशाल नवांशहर से यू.पी. भाग गया, जबकि सुखदीप अमृतसर स्थित एक धार्मिक स्थल पर चला गया और इतने दिन वहीं रह रहा था। पुलिस के अनुसार आज दोनों हत्या के मामले के चलते जानकारी जुटाने शहर आए थे, जहां से पुलिस ने दबोच लिया।

गुरदीप सिंह के साथ आए थे दोनों
इंस्पैक्टर हरपाल सिंह के अनुसार अब तक की जांच में सामने आया है कि सन्नी ने गुरदीप सिंह बुद्धि से कान्टैक्ट किलिंग की डील की थी और गुरदीप ही दोनों को अपने साथ लेकर आया था। आर्थिक तंगी के चलते मारपीट कर घायल करने के चलते दोनों साथ आने के लिए तैयार हो गए। विशाल पर इससे पहले एक मारपीट कर केस दर्ज है, जबकि सुखदीप पर पहले कोई मामला दर्ज नहीं था। दोनों सीधे तौर पर सन्नी को जानते तक नहीं। 

यह था मामला
अमरपुरा इलाके में राजनीतिक रंजिश के चलते गत 19 जुलाई सुबह अपने कमरें में बैठे भाजपा समर्थक रिंकल पर कांग्रेसी पार्षद नीटू के बेटे सन्नी ने हायर किए गए किलरों के साथ मिलकर हमला कर दिया था और गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गए थे। सी.एम.सी. अस्पताल में उपचाराधीन रिंकल ने देर रात दम तोड़ दिया था। इस मामले में पुलिस ने सभी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था,लेकिन हत्यारों की गिरफ्तारी न होने तक परिजनों ने संस्कार और पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया था। 

 

 

 

Des raj